स्टेशन रोड में निर्माणाधीन पुलिया में आई दरार किया जा रहा पुनर्निर्माण ..

पुलिया की ढलाई के दौरान एक जगह एयर रह जाने के कारण उस में दरार आ गई थी.  अगर इसकी मरम्मत नहीं की जाती तो जल्द ही  वह दरार बड़ी हो जाती, जिससे की पुलिया टूटने की संभावना बन जाती.  दरार आने की बात पता चलते ही एक तरफ के भाग को तोड़कर उसकी दोबारा ढलाई किए जाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. 





- विश्राम सरोवर के पास बनाई गई थी पुलिया, ढलाई के दौरान आई थी खामी
- पुलिया के दोबारा ढलाई का किया जा रहा कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के स्टेशन रोड में विश्राम सरोवर के समीप बनाई गयी पुलिया में दरार आ जाने के बाद आनन-फानन में उसे दुरुस्त कराया गया. निर्माण कार्य में लगे तकनीकी जानकारों ने बताया जा रहा है कि पुलिया की ढलाई के दौरान एक जगह एयर रह जाने के कारण उस में दरार आ गई थी.  अगर इसकी मरम्मत नहीं की जाती तो जल्द ही  वह दरार बड़ी हो जाती, जिससे की पुलिया टूटने की संभावना बन जाती.  दरार आने की बात पता चलते ही एक तरफ के भाग को तोड़कर उसकी दोबारा ढलाई किए जाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि अगले 10 दिनों तक अब आवागमन अब सड़क के एक ही भाग से हो सकेगा.




इस बारे में पूछने पर संवेदक हेमंत सिंह ने बताया कि पुलिया में दरार आने की बात पता चलते ही उसे दुरुस्त कराया जा रहा था. इसी बीच पुलिया को और भी मजबूती प्रदान करने के लिए उसे तोड़ कर फिर से ढाला जा रहा है ताकि भविष्य में भी किसी प्रकार की कोई शिकायत ना आए. उन्होंने कहा कि स्टेशन रोड के निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. सड़क को विश्वस्तरीय गुणवत्ता के मानकों के अनुरूप बनाया जा रहा है. बनने के बाद न सिर्फ सड़क का स्वरूप भव्य होगा बल्कि, इसमें मजबूती भी होगी. इतना ही नहीं सड़क के बीचो-बीच डिवाइडर से बना देने तथा बिजली के खंभों को बीचो-बीच कर देने से दोनों तरफ काफी जगह भी मिल गई है जिससे कि जाम आदि की समस्या भी नहीं होगी.












Post a Comment

0 Comments