अनूसूचित जाति-जनजाति के कर्मियों ने शुरु किया आमरण अनशन ..

अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण छात्रावास में कार्यरत मजदूर व कर्मियों के द्वारा एनजीओ के द्वारा कार्य कराए जाने के कल्याण विभाग के फैसले के विरुद्ध कामलदह पोखर पार्क में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन का आयोजन किया गया है. मौके पर सभी कर्मी सुबह से देर शाम तक मौजूद रहे लेकिन, जिला प्रशासन के कोई अधिकारी अनशन स्थल पर नहीं पहुंचे थे.




- एनजीओ के माध्यम से कार्य कराए जाने के फैसले का जताया विरोध
- स्थायी नियुक्ति की सरकार व प्रशासन से रखी मांग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण छात्रावास में कार्यरत मजदूर व कर्मियों के द्वारा एनजीओ के द्वारा कार्य कराए जाने के कल्याण विभाग के फैसले के विरुद्ध कामलदह पोखर पार्क में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन का आयोजन किया गया है. मौके पर सभी कर्मी सुबह से देर शाम तक मौजूद रहे लेकिन, जिला प्रशासन के कोई अधिकारी अनशन स्थल पर नहीं पहुंचे थे.

भूख हड़ताल कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि विभाग उनसे एनजीओ के माध्यम से कार्य कराने की बात कह रहा है जबकि, ऐसा करने पर एनजीओ के द्वारा उनके वेतन से दो फीसद रकम की कटौती की जाएगी. ऐसे में तकरीबन 15 वर्षों से अंबेडकर आवासीय विद्यालय तथा कल्याण छात्रावास व कर्पूरी छात्रावास में दैनिक मजदूरी पर काम करने वाले कर्मियों का शोषण होगा. उन्होंने कहा कि विभाग तथा सरकार को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए साथ ही 15 वर्षों से दैनिक मजदूरी पर कार्य कर रहे कर्मियों को स्थायी नियुक्ति प्रदान करनी चाहिए.

मौके पर मौजूद भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष अनिल प्रधान ने कहा कि एनजीओ के द्वारा कर्मियों के वेतन भुगतान के दौरान दो फीसद कटौती के साथ ही कर्मियों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं से भी वंचित किया जाएगा. ऐसे में सरकार तथा कल्याण विभाग से मांग है कि वह अपने फैसले को वापस ले अन्यथा आन्दोलन को तेज किया जाएगा.













Post a Comment

0 Comments