वीडियो: वसूली के पैसे के बंटवारे को लेकर भिड़ गए पुलिस वाले, चालक चिल्ला कर बोला, "10 हज़ार लिया है .."

पुलिस वाहन का चालक दारोगा को मारने के लिए दौड़ रहा है. इस दौरान उसके द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि दारोगा ने 10 हज़ार रुपये लिए हैं. इसके पूर्व वीडियो में यह सुना जा रहा है कि, "ड्राइवर बवाल कर रहा है". किसी रीडर को पैसे दिए जाने की बात भी वायरल वीडियो में सुनी जा रही है. 

 




- राजपुर थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप से हुआ है वीडियो वायरल
- पुलिस की छवि सुधारने की कोशिश में लगे हैं एसपी, बिगाड़ने का काम कर रहे मातहत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: एक तरफ जहां बक्सर पुलिस कप्तान के द्वारा पब्लिक के बीच पुलिस की बेहतर छवि बनाए जाने के लिए पुलिस सप्ताह के दौरान अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए थे वहीं, दूसरी तरफ पुलिसकर्मियों के द्वारा एसपी की कोशिश पर पानी फेरते हुए लगातार ऐसे मामले सामने लाए जा रहे हैं जो पुलिस की छवि सुधारने के बजाय उसकी साख पर ही बट्टा लगा रहे हैं. 


ताज़ा मामला राजपुर थाना क्षेत्र के भलुआ का है जहाँ थाने के पुलिसकर्मियों ने कुछ ऐसा किया कि पुलिस कर्मियों की छवि और भी दागदार हो गयी है. असल में पुलिसकर्मियों का एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें पुलिस वाहन का चालक दारोगा को मारने के लिए दौड़ रहा है. इस दौरान उसके द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि दारोगा ने 10 हज़ार रुपये लिए हैं. इसके पूर्व वीडियो में यह सुना जा रहा है कि, "ड्राइवर बवाल कर रहा है". किसी रीडर को पैसे दिए जाने की बात भी वायरल वीडियो में सुनी जा रही है. 



माना जा रहा है कि किसी  ट्रक से  वसूली के दौरान के बाद पैसे के बंटवारे को लेकर  यह बवाल हुआ है और इस बवाल को किसी व्यक्ति के द्वारा रिकॉर्ड कर लिया गया है, जिसके बाद यह वीडियो देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल होने लगा. वायरल वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस की हो रही किरकिरी को देखते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह को मीडिया के सामने आकर यह कहना पड़ा कि, वह मामले की जांच कराएंगे तथा अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे हालांकि, पुलिस सप्ताह के दौरान पुलिस की छवि सुधारने की कोशिश में लगे एसपी को यह दूसरा झटका लगा है जब पुलिसकर्मियों ने खुद से अपनी छवि को बिगाड़ने का काम किया है.

पुलिस सप्ताह के पहले ही दिन एक पुलिसकर्मी के द्वारा एक ई- रिक्शा चालक को पीटने के बाद उसके लहूलुहान हो जाने पर बवाल हुआ था हालांकि, स्थानीय लोगों ने यह बताया था कि ई- रिक्शा चालक बीच सड़क पर ही गाड़ी लगा कर खड़ा हो गया था. सड़क पर जाम ना हो इसके लिए पुलिसकर्मी को डंडा चलाना पड़ गया वैसे, डंडा कुछ ज्यादा ही चला और ई-रिक्शा चालक घायल हो गया. इसी बीच पुलिस सप्ताह के समाप्ति के अवसर पर वायरल हुआ यह वीडियो कहीं ना कहीं यह साफ कर दे रहा है कि पुलिसकर्मियों की छवि जनता के बीच बेहतर बनाने के लिए उन्हें अनुशासन तथा विषम परिस्थितियों में बेहतर तरीके से काम करने की ट्रेनिंग देनी होगी.  उधर एसपी नीरज कुमार सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा है कि, अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी.
वीडियो: 










Post a Comment

0 Comments