वीडियो: खलिहान में लगी आग, दो बीघे की फसल राख ..

बताया कि उनके धान की फसल खलिहान में रखी हुई थी. इसी बीच खलिहान गुजर रहे बिजली के तारों से निकली चिंगारी से धान के बोझे में आग लग गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. स्थानीय लोगों ने किसी प्रकार आग पर काबू पाया हालांकि, तब तक पूरी फसल खाक हो गई थी.
धूँ-धूँ कर जलता अनाज






- सदर अंचल के बैरी गाँव में आग की भेंट चढ़ी कई किसानों की मेहनत
- सामाजिक कार्यकर्ता ने प्रशासन से की मुआवजे की मांग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर अंचल के बैरी गांव में 11 हज़ार केवी के विद्युत आपूर्ति तारों से निकली चिंगारी ने भयानक आग का रूप धर लिया जिससे कि खलिहान में रखी तकरीबन 2 बीघे कि धान की फसल जलकर राख हो गई. यह घटना दिन में तकरीबन 1:30 बजे हुई है. घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए पीड़ित सोनू, पासवान रीमा देवी आदि ने बताया कि उनके धान की फसल खलिहान में रखी हुई थी. इसी बीच खलिहान गुजर रहे बिजली के तारों से निकली चिंगारी से धान के बोझे में आग लग गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. स्थानीय लोगों ने किसी प्रकार आग पर काबू पाया हालांकि, तब तक पूरी फसल खाक हो गई थी.



सामाजिक कार्यकर्ता गिट्टू तिवारी ने बताया कि आगलगी कि इस घटना से किसानों को काफी नुकसान हुआ है. प्रशासन को चाहिए कि वह किसानों की क्षतिपूर्ति के लिए उन्हें मुआवजा उपलब्ध कराएं जिससे कि वह अपना जीवन बसर कर सके. इस संदर्भ में पूछे जाने पर अंचलाधिकारी प्रियंका राय ने बताया की सभी किसान फसल क्षति पूर्ति के लिए कृषि विभाग आवेदन कर सकते हैं. जिसके बाद उन्हें हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा.

वीडियो:











Post a Comment

0 Comments