बिहार सरकार कुरैशी परिवार से कर रही सौतेला व्यवहार :सोहराब कुरैशी

सरकार अल्पसंख्यकों के लिए बड़ी-बड़ी बातें करती है खासकर इस समुदाय को सरकारी लाभ नहीं मिल पाता है. इससे सबसे बड़ी कमी इस समुदाय में शिक्षा की है. अब जरूरत इस बात की है कि समुदाय के लोगों को अपने बच्चे को पढ़ाने के लिए जागरूक हो. बच्चे पढ़ेंगे तभी इस समुदाय का भविष्य उज्जवल हो सकता है. 





- कुरैशी एकता मंच के पहले स्थापना दिवस पर शिक्षा की बताई गई अहमियत
-  मौजूद रहे अल्पसंख्यक समुदाय के लोग सरकार के समक्ष रखी कई मांगे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: डुमरांव  नगर के वार्ड संख्या 13 स्थित नगर परिषद भवन के ठीक सामने वाली गली में गुरुवार को बिहार कुरैशी एकता मंच का पहला स्थापना दिवस मनाया गया.  जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष शोहराब कुरैशी ने की. कार्यक्रम में मंच संचालक समीर हाशमी तथा मुख्य अतिथि के रुप में बक्सर नगर परिषद के पूर्व उप मुख्य पार्षद इफ्तिखार अहमद तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में  इजामामुल हक, सरफराज सैफी संयुक्त रूप से मौजूद रहे.मौके पर बोलते हुए सोहराब कुरैशी ने कहा कि कुरैशी समुदाय के लोग वंचितों की जिंदगी गुजारने पर विवश हैं. इस समुदाय के लोगों में शिक्षा ना के बराबर है.  






उन्होंने कहा कि बिहार के कई शहरों में बकरा एवं मुर्गा फुटपाथ पर बेचकर लोग जीवन-यापन करते हैं मगर सरकार स्लाटर हाऊस बनवाने का नाम नहीं ले रही है. सरकार अल्पसंख्यकों के लिए बड़ी-बड़ी बातें करती है खासकर इस समुदाय को सरकारी लाभ नहीं मिल पाता है. इससे सबसे बड़ी कमी इस समुदाय में शिक्षा की है. अब जरूरत इस बात की है कि समुदाय के लोगों को अपने बच्चे को पढ़ाने के लिए जागरूक हो. बच्चे पढ़ेंगे तभी इस समुदाय का भविष्य उज्जवल हो सकता है. 




कार्यक्रम में बक्सर जिला परिषद पूर्वी के उम्मीदवार बाबर अली, अजमेर अंसारी, बबलू राज, शादाब आलम, शमीम राइन, मुख्तार कुरैशी, तबरेज हसन, इमरान कुरैशी, इम्तियाज अंसारी, राजन भाई, मुन्ना खान, कल्लू कुरैशी, असफाक कुरैशी, लड्डू अंसारी पिंकू अंसारी, मोनू भाई, राजा कुरैशी आदि लोग मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments