आंगनबाड़ी सेविका के चयन के दौरान धांधली का आरोप लगा न्यायालय में दर्ज हुआ परिवाद ..

आंगनबाड़ी सेविका के रिक्त पद के चयन के लिए आम सभा का आयोजन किया गया था जिसमें वार्ड संख्या 2 में अनुसूचित जाति जनजाति की महिला उम्मीदवार का चयन होना निश्चित हुआ हालांकि, हंगामा होने के कारण आम सभा सफल नहीं हो सकी. ऐसे में दूसरी आमसभा 22 जनवरी को बुलाई गई. 


 






- प्रखंड बाल विकास परियोजना पदाधिकारी तथा कार्यक्रम पदाधिकारी समेत पांच को बनाया गया अभियुक्त
- न्यायालय से की गई न्याय दिलाने की गुजारिश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: इटाढ़ी प्रखंड के पुरुषोत्तमपुर गांव में आंगनबाड़ी सेविका के चयन के दौरान अनियमितता का आरोप लगाकर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में एक परिवाद पत्र दायर करते हुए इटाढ़ी प्रखंड की बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी तथा आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका समेत पांच लोगों को अभियुक्त बनाया गया है, जिसमें आवेदक बबीता कुमारी ने बताया है कि 30 दिसंबर को इटाढ़ी प्रखंड के इंदौर पंचायत अंतर्गत पुरुषोत्तमपुर गांव में आंगनबाड़ी सेविका के रिक्त पद के चयन के लिए आम सभा का आयोजन किया गया था जिसमें वार्ड संख्या 2 में अनुसूचित जाति जनजाति की महिला उम्मीदवार का चयन होना निश्चित हुआ हालांकि, हंगामा होने के कारण आम सभा सफल नहीं हो सकी. ऐसे में दूसरी आमसभा 22 जनवरी को बुलाई गई. इस दौरान गलत तरीके से मीरा देवी, पति- रामा शंकर राम का सेविका पद के लिए चयन कर लिया गया है.


उन्होंने बताया कि जिसका चयन किया गया है उनकी उम्र कागज में 35 वर्ष दिखाई गई है जबकि उनके पुत्र की उम्र 22 वर्ष दिखाई गई है लेकिन, वास्तविक तौर पर उनकी उम्र 41 वर्ष है ऐसे में 40 वर्ष से ज्यादा उम्र होने पर  वह आंगनबाड़ी सेविका के पद पर चयन के लिए पात्र नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि चयन के लिए उनसे रुपयों की मांग की गई थी लेकिन, उन्होंने नहीं दिया तो उनका चयन नहीं किया गया. ऐसे में उन्होंने अपने आवेदन में न्यायालय से न्याय प्रदान करने का अनुरोध किया है.









Post a Comment

0 Comments