मार्च पूर्व लक्ष्य प्राप्ति को कृषि कर्मियों ने पाया प्रशिक्षण ..

चालू वित्तीय वर्ष में कृषि विभाग को मिले लक्ष्य  की प्राप्ति के लिए शनिवार को संयुक्त कृषि भवन में समन्वयको , किसान सलाहकारों समेत अन्य कर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। इसके तहत कर्मियों को इस बात की जानकारी गयी कि सरकार की किन योजनाओं में जिला कृषि विभाग अभी पीछे चल रहा है और किस प्रकार इस लक्ष्य की प्राप्ति की जा सकती है.

 







- जिला कृषि पदाधिकारी कृष्णानंद चक्रवर्ती की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक
- वित्तीय वर्ष समाप्ति से पूर्व लक्ष्य प्राप्ति को लेकर हुआ विचार-विमर्श

बक्सर टॉप न्यूज़ , बक्सर: चालू वित्तीय वर्ष में कृषि विभाग को मिले लक्ष्य  की प्राप्ति के लिए शनिवार को संयुक्त कृषि भवन में समन्वयको , किसान सलाहकारों समेत अन्य कर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। इसके तहत कर्मियों को इस बात की जानकारी गयी कि सरकार की किन योजनाओं में जिला कृषि विभाग अभी पीछे चल रहा है और किस प्रकार इस लक्ष्य की प्राप्ति की जा सकती है.




इस बाबत जानकारी देते हुए जिला कृषि पदाधिकारी कृष्णानंद चक्रवती ने बताया कि कृषि विभाग के द्वारा किसानों के हित में कई प्रकार की योजनाओं का संचालन किया जा रहा है. इन योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का जो लक्ष्य रखा गया है इनमें से कई योजनाओ में जिला कृषि विभाग लक्ष्य को प्राप्त कर चुका है जबकि, कई योजनाओं में लक्ष्य से अभी हम काफी पीछे चल रहे हैं. मैंने कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्त होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं ऐसे में जिले के सभी समन्वयक, कृषि सलाहकार समिति अन्य कर्मियों की एक बैठक का आयोजन हुआ जिसमें कर्मियों को इस बात की जानकारी दी गई कि कैसे हम बचे हुए समय के अंदर लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं?


बैठक के दौरान एक तरफ जहां कृषि विभाग के कई कर्मी मौजूद थे वहीं, जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए हुए समन्वयक, सलाहकार तथा कर्मी भी पहुंचे थे









Post a Comment

0 Comments