रेलवे को आर्थिक नुकसान पहुंचा रहा साइबर कैफे संचालक गिरफ्तार ..

गुप्त सूचना मिली थी कि कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के टुड़ीगंज स्टेशन रोड में आयुष साइबर कैफे नामक एक साइबर कैफे संचालक के द्वारा आईआरसीटीसी का एजेंट होने की बात कह कर गलत तरीके से निजी आईडी पर रेलवे टिकट बुक किया जाता है. जिसके एवज में ग्राहकों से 200 से 500 रुपये ज्यादा लिए जाते हैं.






- निजी आईडी पर बना रहा था ट्रेन का टिकट
- आरपीएफ ने टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के पास से किया गिरफ्तार 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आइआरसीटीसी के नाम दुकान खोल कर गलत ढंग से टिकट बेचे जाने की सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा की गई कार्रवाई में पुलिस ने टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन रोड में आयुष साइबर कैफे में छापेमारी कर संचालक को गिरफ्तार कर लिया.मौके से पुलिस ने कई आरक्षित टिकट बरामद किए. साथ ही पकड़े गए संचालक ने भी स्वीकार किया कि वह गलत ढंग से रेलवे टिकटों की खरीद बिक्री करता है.






घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए आरपीएफ पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के टुड़ीगंज स्टेशन रोड में आयुष साइबर कैफे नामक एक साइबर कैफे संचालक के द्वारा आईआरसीटीसी का एजेंट होने की बात कह कर गलत तरीके से निजी आईडी पर रेलवे टिकट बुक किया जाता है. जिसके एवज में ग्राहकों से 200 से 500 रुपये ज्यादा लिए जाते हैं. यह सूचना के आलोक में तुरंत ही एक टीम गठित की गई, जिसका नेतृत्व उप निरीक्षक श्याम बिहारी कर रहे थे. इस टीम में उनके अतिरिक्त उप निरीक्षक विजेंद्र मुवाल, प्रधान आरक्षी प्रमोद कुमार सिंह, आरक्षी शैलेश कुमार ओझा तथा प्रेम कुमार शामिल थे. टीम के द्वारा दिन में तकरीबन 12:45 पर उक्त साइबर कैफे में छापेमारी की गई जहां से पुलिस ने रेलवे के तीन प्रीमियम तत्काल टिकट 11 तत्काल आरक्षित ई-टिकट एवं दो साधारण आरक्षित टिकट बरामद किए. साथ ही संचालक गुड्डू कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई. 



संचालक ने स्वीकार किया कि वह आइआरसीटीसी का एजेंट होने की आड़ में निजी यूजर आईडी से टिकट की बुकिंग करता था तथा ग्राहकों से 200 से 500 रुपये अतिरिक्त लेकर उन्हें टिकट प्रदान करता था. संचालक के स्वीकारोक्ति के पश्चात उसे तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया गया. मौके से रेल टिकटों के अतिरिक्त पुलिस ने 35 हज़ार 750 रुपये नगद तथा सीपीयू, मॉनिटर एवं एक डोंगल तथा एक स्मार्टफोन भी जब्त किया है.







Post a Comment

0 Comments