शिक्षक बन गांव-गांव घूमे बैंकर, लगाई पाठशाला ..

ग्राहकों को बताया गया कि, समझदार बने, जिस काम के लिए ऋण लिया है उसका इस्तेमाल उसी काम के लिए करे. होशियार बने, ऋण हमेशा बैंक अथावा रजिस्टर्ड फाइनेंस कंपनियां जो आरबीआई के द्वारा विनियमित होती हैं, से ही ले. जालसाजी से बचने के लिए फोन कॉल पर सावधान रहे तथा बैंक से जुड़ी कोई भी गोपनीय जानकारी साझा ना करें. 







- ग्रामीणों को वित्तीय साक्षर बनाने के लिए गांवों में लगा कैम्प
- रिजर्व बैंक के निर्देश पर एसडीएम के देखरेख में लगाया गया कैंप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: भारतीय रिजर्व बैंक के निदेशानुसार दिनांक 9 फरवरी से 12 फरवरी तक वित्तीय साक्षरता सप्ताह का आयोजन किया गया. इस दौरान एलडीएम के निर्देश पर जिले में विभिन्न स्थानों पर कैंप लगाकर लोगों को वित्तीय जानकारी व बैंक की विभिन्न ऋण योजनाओं की जानकारी दी गई लोगों को बताया गया कि जिम्मेदार बने और अपने ऋण की किस्त जमा करें एवं अपना क्रेडिट इतिहास बनाए और ऋण देने वाली संस्था का विश्वासपात्र बने.




ग्राहकों को बताया गया कि, समझदार बने, जिस काम के लिए ऋण लिया है उसका इस्तेमाल उसी काम के लिए करे. होशियार बने, ऋण हमेशा बैंक अथावा रजिस्टर्ड फाइनेंस कंपनियां जो आरबीआई के द्वारा विनियमित होती हैं, से ही ले. जालसाजी से बचने के लिए फोन कॉल पर सावधान रहे तथा बैंक से जुड़ी कोई भी गोपनीय जानकारी साझा ना करें. शिविर डिहरी, रामपुर तिवाय, इटाढ़ी, बक्सर, गोविंदपुर, लरई, बलुआ आदि गांवों में लगाया गया था.











Post a Comment

0 Comments