गांधीगिरी के साथ सड़क सुरक्षा माह का समापन ..

अभियान का नेतृत्व कर रहे अजय राय ने बताया कि अधिकतर सड़क दुर्घटनाएं हेलमेट न पहन गाड़ी चलाने के वजह से होती हैं. इसके साथ ही उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि लोग पुलिस के डर से नही बल्कि अपने परिवार के लोगो से दुबारा मिलने के लिए  हेलमेट पहनें. यह आपके अपने सुरक्षा से जुड़ा विषय है. इसलिए हेलमेट पहन गाड़ी चलाएं. 






- डुमराँव में युवाओं ने चलाया अभियान
- हेलमेट नहीं पहनने पर लोगों को थमाए फूल


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला प्रशासन द्वारा जिले भर में सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के अंतिम दिन डुमराँव नगर में जलपुत्र से प्रसिद्ध युवा समाजसेवी अजय राय के नेतृत्व में हेलमेट जागरुकता अभियान चलाया गया. यह अभियान नगर के रेलवे स्टेशन के पश्चमी गुमटी के पास घंटों तक चला. इस दौरान युवाओं ने हेलमेट न पहन दुपहिया वाहन चला रहे लोगो को गुलाब का फूल भेंट कर हेलमेट पहन चलाने के लिए आग्रह किया. इसके साथ ही सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए युवाओं ने तख्ती पर लिखे "दुर्घटना से रखनी दूरी है तो हेलमेट सबसे जरुरी है" जैसे  सन्देशनात्मक नारे  के माध्यम से लोगो को हेलमेट पहन दुपहिया वाहन चलाने के लिए जागरूक किया गया. अभियान का नेतृत्व कर रहे अजय राय ने बताया कि अधिकतर सड़क दुर्घटनाएं हेलमेट न पहन गाड़ी चलाने के वजह से होती हैं. इसके साथ ही उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि लोग पुलिस के डर से नही बल्कि अपने परिवार के लोगो से दुबारा मिलने के लिए  हेलमेट पहनें. यह आपके अपने सुरक्षा से जुड़ा विषय है. इसलिए हेलमेट पहन गाड़ी चलाएं. 



इस दौरान डुमरांव रेल यात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ रवि सिंह ने युवाओं के इस अभियान की सराहना कर धन्यवाद देते हुए कहा कि युवाओं के  द्वारा चलाए गए इस अभियान का निश्चित ही एक सकरात्मक परिणाम देखने को मिलेगा. इस अभियान मे शिरकत करने वाले युवाओं में मुख्य रूप छोटका राजपुर मुखिया प्रतिनिधि निर्मल यादव,  जितेंद्र दूबे, छात्र नेता दीपक यादव,  छात्र नेता संटू मित्रा, लक्ष्मण कुमार, अमर चौबे , अभिषेक रंजन, निशांत सिंह, अविनाश पाठक के साथ ही अनेक युवा उपस्थित रहें.











Post a Comment

0 Comments