वीडियो: किसान के नाम पर निकाल लिया लोन, प्रबंधक व कर्मियों पर जालसाजी का आरोप ..

उनके पुत्र के द्वारा उनके सिविल - स्कोर की जांच करायी गयी तो यह ज्ञात हुआ कि उनके नाम पर 1 लाख रुपये का ऋण दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक मनोहरपुर से लिया गया है. इस बात की जानकारी होते ही उन्होंने तुरंत वर्तमान शाखा प्रबंधक से मुलाकात की तथा उन्हें इस बात की पूरी जानकारी दी.






- राजपुर थाना क्षेत्र के देवढ़िया के रहने वाले हैं पीड़ित 
- राजपुर के मनोहरपुर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक का है मामला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: राजपुर थाना क्षेत्र के देवढ़िया गांव के रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर फर्जी तरीके से बैंक से लोन निकाल लेने का मामला सामने आया है. मामले में पीड़ित के द्वारा दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक मनोहरपुर के शाखा प्रबंधक को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई गई है. घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक राजपुर थाना क्षेत्र के देवढ़िया गांव के रहने वाले मिथिलेश कुमार वर्मा ने वर्ष 2018 के जून माह में पैसों की आवश्यकता पड़ने पर स्थानीय निवासी कथित बैंक दलाल उपेंद्र सिंह कुशवाहा से लोन दिलवाने का आग्रह किया. जिसके बाद उक्त दलाल के द्वारा उनसे लोन दिलवाने के नाम पर एलपीसी, आधार कार्ड, पैन कार्ड  आदि की छाया प्रति ली गयी साथ ही यह कहा कि जल्द ही उन्हें लोन मिल जाएगा लेकिन, तकरीबन ढाई साल का समय बीत जाने के बाद भी उन्हें लोन नहीं मिला. इस दौरान उक्त दलाल उन्हें आज, कल, परसो कहता रहा.


इसी बीच उन्होंने बीते 1 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में पंजाब नेशनल बैंक में कार्यरत उनके पुत्र मोनू कुमार वर्मा से उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ पैसों की आवश्यकता है, जिसके लिए उन्हें लोन की जरूरत है. इस पर उनके पुत्र के द्वारा उनके सिविल - स्कोर की जांच करायी गयी तो यह ज्ञात हुआ कि उनके नाम पर 1 लाख रुपये का ऋण दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक मनोहरपुर से लिया गया है. इस बात की जानकारी होते ही उन्होंने तुरंत वर्तमान शाखा प्रबंधक से मुलाकात की तथा उन्हें इस बात की पूरी जानकारी दी.



ज्ञात हुआ कि उनके नाम पर 6 जून 2018 को ही बैंक में ऋण खाता खोला गया है तथा 1 लाख रुपये का किसान क्रेडिट कार्ड लोन लेकर पैसे की निकासी ही कर ली गई है जबकि, उन्होंने किसी भी प्रकार के दस्तावेज पर हस्ताक्षर नहीं किए थे. ऐसे में उन्होंने बैंक शाखा प्रबंधक को एक शिकायत पत्र सौंपा है जिसमें उन्होंने बताया है कि तात्कालिक बैंक प्रबंधक मुकेश कुमार केशरी, उप प्रबंधक विनोद कुमार सिंह, तथा कैशियर संजीत कुमार के द्वारा बैंक दलाल उपेंद्र सिंह कुशवाहा के साथ मिलकर इस तरह का फर्जीवाड़ा किया गया है. मामले में पूछे जाने पर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की मनोहरपुर शाखा के शाखा प्रबंधक दारोगा राम ने बताया कि जिन कर्मियों पर आरोप लगे हैं, उनमें से बैंक प्रबंधक सेवानिवृत्त हो चुके हैं, जो बक्सर रहते हैं वहीं, अन्य कर्मियों का अन्यत्र स्थानांतरण हो चुका है. ऐसे में इस मामले में वह वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराएंगे तथा उनके द्वारा मिले दिशानिर्देश के अनुसार कार्यवाही की जाएगी. साथ ही आवेदनकर्ता के हस्ताक्षर आदि की भी जाँच की प्रक्रिया होगी.

वीडियो: 







Post a Comment

0 Comments