यूपी में हैंड ग्रेनेड, पिस्टल व कारतूस के साथ बक्सर के दो युवक गिरफ्तार ..

युवकों में से एक छत्तीसगढ़ आर्म्ड पुलिस में कांस्टेबल पद पर कार्यरत है तथा 40 दिन के अवकाश पर अपने गांव पहुंचा था जिसके बाद वह वापस नहीं गया था. युवक को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इस बात की सूचना छत्तीसगढ़ पुलिस को दी तथा दोनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हें न्यायालय के आदेशानुसार जेल भेज दिया गया.







- राजपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं पकड़े गए दोनों युवक
- छत्तीसगढ़ पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात है एक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: उत्तर प्रदेश के गहमर थाना क्षेत्र के बारा गांव के समीप से पुलिस ने बक्सर के रहने वाले दो युवकों को तमंचा प्रतिबंधित पिस्टल कारतूस तथा हैंड ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों युवकों में से एक छत्तीसगढ़ आर्म्ड पुलिस में कांस्टेबल पद पर कार्यरत है तथा 40 दिन के अवकाश पर अपने गांव पहुंचा था जिसके बाद वह वापस नहीं गया था. युवक को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इस बात की सूचना छत्तीसगढ़ पुलिस को दी तथा दोनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हें न्यायालय के आदेशानुसार जेल भेज दिया गया.


इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक गहमर थाना क्षेत्र में सोमवार की रात पुलिस ने जांच अभियान चला रही थी इसी दौरान बक्सर से यूपी की सीमा में प्रवेश कर रहे राजपुर थाना क्षेत्र के जलीलपुर के निवासी राकेश राय, पिता-लाल बिहारी राय तथा गंगासागर, पिता-बृज नाथ राजभर को गुप्त सूचना के आधार पर रोककर उनकी तलाशी ली गई. तलाशी में कई आपत्तिजनक वस्तुएं मिली जिनमें तमंचा, पिस्टल, कारतूस के साथ हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुआ. बाद में दोनों अभियुक्तों को थाने ले जाया गया तथा पूछताछ कर उनकी गतिविधियों की विस्तृत जानकारी ली गई. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनिल कुमार झा ने बताया कि गहमर थाना की टीम बारा के दंगल वीर बाबा मंदिर के समीप वाहन जांच कर रही थी. इसी बीच बक्सर की तरफ से आ रहे दोनों युवकों को पकड़ा गया. उनके पास से 32 बोर की एक रिवाल्वर, 9 एमएम की पिस्टल तथा दो जिंदा कारतूस एवं एक हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया. अभियुक्तों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों के विरुद्ध पूर्व के भी कई मामले दर्ज हैं.










Post a Comment

0 Comments