ढाई माह पूर्व हुई थी शादी, फंदे पर झूलती मिली लाश ..

महज ढाई महीने पहले 29 नवंबर 20 को विवाहिता की शादी कोरान सराय थाना क्षेत्र के कनझरुआ निवासी कामता साह के लड़के जितेंद्र कुमार गुप्ता से उसकी शादी हुई थी. लेकिन ससुराल वालों के द्वारा उसी समय से अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसे बार-बार प्रताड़ित किया जाता था इस बात की शिकायत विवाहिता अपने मायके वालों से भी करती थी. 






- कोरानसराय थाना क्षेत्र के कनझरुआ गांव में हुई घटना
- मौके से फरार है सभी ससुराली, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरानसराय थाना क्षेत्र के कनझरुआ गांव एक विवाहिता के द्वारा फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर लेने का मामला प्रकाश में आया है. विवाहिता का मायका बक्सर के छोटकी सारीमपुर है. वह स्थानीय निवासी झमन साह की पुत्री खुशबू है. इस मौत के बाद जहां इसे आत्महत्या बताया जा रहा है वहीं, मायके वाले इसे हत्या करार दे रहे हैं. उनका कहना है कि ससुराल वालों द्वारा विवाहिता की हत्या कर उसका शव पंखे से लटका दिया गया.


नगर थाना क्षेत्र के सारीमपुर के रहने वाले विवाहिता के बड़े भाई ने बताया कि आज से महज ढाई महीने पहले 29 नवंबर 20 को विवाहिता की शादी कोरान सराय थाना क्षेत्र के कनझरुआ निवासी कामता साह के लड़के जितेंद्र कुमार गुप्ता से उसकी शादी हुई थी. लेकिन ससुराल वालों के द्वारा उसी समय से अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसे बार-बार प्रताड़ित किया जाता था इस बात की शिकायत विवाहिता अपने मायके वालों से भी करती थी. 

विवाहिता के द्वारा फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर लेने की जानकारी मंगलवार की सुबह उसके मायके वालों को प्राप्त हुई. घटना की जानकारी मिलने के बाद विवाहिता के मायके से परिजन भागे-भागे वहां पहुंचे. वहीं, स्थानीय थाना क्षेत्र की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. मौके पर मिले साक्ष्यों से किसी भी प्रकार से यह आत्महत्या का मामला नहीं लगता. बाद में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बक्सर भेजा गया जहां पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया वहीं, इस घटना के बाद ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार है. घर में केवल मृतका के वृद्ध ससुर ही मौजूद है.



घटना के संदर्भ में थानाध्यक्ष राजन मालवीय ने जानकारी देते हुए बताया कि 29 नवंबर 2020 को खुशबू कुमारी की शादी जितेंद्र साह पुत्र कामता साह के साथ हुई थी. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों के द्वारा दहेज में कमी को लेकर बार-बार विवाहिता को प्रताड़ित किया जा रहा था. ऐसे में दहेज के लिए उसका हत्या की गयी है. घटना के बाद से ससुराल पक्ष के सभी लोग मौके से फरार हैं. ससुराल में विवाहिता के काफी बुजुर्ग हो चुके ससुर कामता साह के अलावा कोई मौजूद नहीं है. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के पश्चात हीं यह ज्ञात हो सकेगा की विवाहिता ने फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या की है या उसकी हत्या कर फांसी के फंदे पर लटका दिया गया है.







Post a Comment

0 Comments