ऑपरेशन दलाल जारी, हत्थे चढ़ा अवैध रेल टिकट विक्रेता ..

आरपीएफ के द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन दलाल के तहत जहां पिछले दिनों टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के समीप से  एक अवैध रेल टिकट विक्रेता को गिरफ्तार किया गया था वहीं, रविवार को  एक  बार  फिर  एक अन्य अवैध टिकट विक्रेता को पुलिस ने उसकी दुकान से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है.







- अधिकृत विक्रेता होने की आड़ में कर रहा था गलत ढंग से टिकट की बिक्री
- निजी यूजर आईडी का कर रहा था व्यवसायिक इस्तेमाल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आरपीएफ के द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन दलाल के तहत जहां पिछले दिनों टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के समीप से  एक अवैध रेल टिकट विक्रेता को गिरफ्तार किया गया था वहीं, रविवार को  एक  बार  फिर  एक अन्य अवैध टिकट विक्रेता को पुलिस ने उसकी दुकान से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उप निरीक्षक श्याम बिहारी के नेतृत्व में उप निरीक्षक विजेंद्र कुमार मुवाल, प्रधान आरक्षी प्रमोद कुमार सिंह, आरक्षी शैलेश कुमार ओझा, अफजल अली व सुनील कुमार के सहयोग से सिमरी प्रखंड में रेलवे के तत्काल ई-टिकट के विक्रेता कौशल्या मोबाइल सेंटर, सहज वसुधा केंद्र, बड़का राजपुर में दिन में तकरीबन 12 बजे छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान मौके से संचालक संतोष कुमार यादव, पिता- बबन यादव को हिरासत में लिया गया. जिनके पास से निजी यूजर आई.डी. पर कटा एक तत्काल ई-टिकट, 4 साधारण आरक्षित, ई-टिकट समेत कुल 5 की टिकट बरामद किए गए. जिसका मूल्य 7 हज़ार 220 रुपया था. इसके अतिरिक्त एक लैपटॉप और एक एंड्रॉयड फोन भी बरामद किया गया. 

पोस्ट प्रभारी ने बताया कि, दुकान संचालक संतोष कुमार यादव ने बताया कि वह आई.आर.सी.टी.सी. का अधिकृत एजेंट है लेकिन, उसी की आड़ में निजी यूजर आईडी से तत्काल एवं साधारण ई-टिकट बना कर प्रति टिकट 200 से 500 तक अतिरिक्त लेकर बेचता है.










Post a Comment

0 Comments