एक हफ्ते तक पुलिस करेगी जनता का विश्वास जीतने की कोशिश ..

बताया कि पुलिस सप्ताह के पहले ही दिन आम जनता की सुविधा के लिए शहर में दो यातायात पोस्ट पहला सिंडिकेट चौक पर तथा दूसरा शांतिनगर में उद्घघाटन किया जाएगा, वहीं आम जनता को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा. मंगलवार को शहर के प्रतिष्ठित नागरिकों के साथ पुलिस की आम बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें पुलिस पोर्टल और पुलिस एप्प का लोकार्पण किया जाएगा. 









- पुलिस सप्ताह में पब्लिक से दोस्ती के लिए पुलिस बढ़ाएगी हाथ 
-22 से 27 फरवरी तक जागरूकता संबंधी कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विधि व्यवस्था को लेकर दबाव में रहने वाली पुलिस जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए एक हफ्ते तक कई तरह के प्रयोग करेगी दरअसल, 22 से 27 फरवरी तक जिला पुलिस द्वारा पुलिस सप्ताह का आयोजन किया गया है. इस अवसर पर प्रतिदिन कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, वहीं इसके माध्यम से पुलिस द्वारा आम जनता से जुड़ने और करीब आने की पहल की जाएगी. जिससे आम जनता को अपने कष्टों के बारे में पुलिस को बताने में कोई संकोच नहीं हो साथ ही पुलिस भी जनता की समस्याओं का खुलकर निराकरण कर सके.

बिहार पुलिस द्वारा हर साल 22 से 27 फरवरी को पुलिस सप्ताह के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर पुलिस द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से आम जनता के बीच की दूरियों को पाटने का काम किया जाता है वहीं, विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जनता को कई आवश्यक संदेश दिए जाते हैं. 




इस बाबत जानकारी देते मुख्यालय डीएसपी इम्तियाज अहमद ने बताया कि पुलिस सप्ताह के पहले ही दिन आम जनता की सुविधा के लिए शहर में दो यातायात पोस्ट पहला सिंडिकेट चौक पर तथा दूसरा शांतिनगर में उद्घघाटन किया जाएगा, वहीं आम जनता को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा. मंगलवार को शहर के प्रतिष्ठित नागरिकों के साथ पुलिस की आम बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें पुलिस पोर्टल और पुलिस एप्प का लोकार्पण किया जाएगा. इसके साथ ही आम जनता का पुलिस से संपर्क और भी गहरा हो जाएगा तथा घर बैठे लोगों को कई प्रकार की पुलिस सेवाओं की सुविधा मिलने लगेगी. 



उन्होंने बताया कि मंगलवार को ही चौसा में पुलिस-पब्लिक चौपाल का कार्यक्रम किया जाएगा, जबकि बुधवार को किला मैदान से मैराथन दौड़ के अलावा पुलिस केंद्र में वृक्षारोपण किया जाएगा. गुरुवार को इटाढ़ी गुमटी से सिकरौल लख तक साइकिलिंग के अलावा बक्सर उच्च विद्यालय में दहेज एवं बाल विवाह के प्रति जागरूकता कार्यक्रम किया जाएगा, साथ ही पुलिस द्वारा गोद लिए गए चुरामनपुर का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से संवाद स्थापित किया जाएगा वहीं, शुक्रवार को किला मैदान में क्रिकेट मैच और डुमरी गांव में चौपाल के साथ ही शनिवार को ब्रह्मपुर में महिला कबड्डी, दलसागर में क्रिकेट मैच के अलावा पुलिस केंद्र में रक्तदान शिविर, बाल संरक्षण पर जागरूकता कार्यक्रम और बॉलीबॉल मैच का आयोजन किया जाएगा. सबसे अंत में आम जनता और पुलिस कर्मियों को उनके बेहतर योगदान के लिए सम्मानित करने के साथ ही पुलिस सप्ताह का समापन किया जाएगा.







Post a Comment

0 Comments