वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में प्रॉम्पट डांस क्लासेस का हुआ शुभारंभ ..

भातखंडे विश्वविद्यालय लखनऊ से कत्थक में डिप्लोमा करने वाली डांस क्लासेस की संचालिका अनुराधा ने बताया कि डांस क्लासेस में क्लासिकल, हिप-अप, लिरिकल एवं बॉलीवुड से संबंधित नृत्य की शिक्षा दी जाएगी. खास बात यह कि प्रॉम्पट डांस क्लासेस में लड़कियों से लेकर महिलाएं तक नृत्य की कला सीख सकती हैं और अपने को इस विधा में पारंगत कर सकती हैं. 





- विद्या की देवी सरस्वती की पूजा के साथ हुआ डांस क्लासेज का आरम्भ
- लड़कियों के साथ-साथ महिलाएं भी ले सकती हैं नृत्य का  प्रशिक्षण
- क्लासिकल, लिरिकल, पॉपअप और बॉलीवुड नृत्य की दी जायेगी शिक्षा 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लड़कियों और महिलाओं के लिए अब नृत्य सीखना आसान हो गया है. अक्सर घरेलू कामकाजी महिलाओं को इसका मलाल रहता है कि शिक्षा-दीक्षा के दौरान उन्हें वह माहौल नहीं मिला कि वे नृत्य जैसी विधा में पारंगत हो सकें. किसी आयोजन के दौरान उनकी यह टीस उनके चेहरे पर झलकती है लेकिन, अब वे चाहें तो अपने मन के अंदर दबी इस टीस को दूर कर सकती हैं. शहर के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में वे अपनी इस इच्छा को साकार कर सकती हैं.




वीर कुंवर सिंह काॅलोनी में पारस स्कूल के समीप प्रॉम्पट डांस क्लासेस का शुभारंभ सरस्वती पूजा के अवसर पर किया गया. चौसा एमसी काॅलेज के एनसीसी अधिकारी अशोक कुमार ने मां सरस्वती की वंदना के उपरांत दीप प्रज्ज्वलित कर एवं फीता काटकर डांस क्लासेस का शुभारंभ किया. भातखंडे विश्वविद्यालय लखनऊ से कत्थक में डिप्लोमा करने वाली डांस क्लासेस की संचालिका अनुराधा ने बताया कि डांस क्लासेस में क्लासिकल, हिप-अप, लिरिकल एवं बॉलीवुड से संबंधित नृत्य की शिक्षा दी जाएगी. खास बात यह कि प्रॉम्पट डांस क्लासेस में लड़कियों से लेकर महिलाएं तक नृत्य की कला सीख सकती हैं और अपने को इस विधा में पारंगत कर सकती हैं. अनुराधा ने बताया कि लड़कियां या महिलाओं के लिए यहां उम्र का बंधन नहीं रहेगा. लड़के भी चाहें तो इस डांस क्लासेस में नृत्य की शिक्षा ले सकते हैं, परंतु 12 वर्ष तक के लड़कों को ही यहां नामांकन मिल सकेगा. मौके पर सृष्टि, सुनंदा, संजना, नीतू, अंजली, आकांक्षा आदि छात्राएं मौजूद थीं.

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- 8210659306










Post a Comment

0 Comments