शनिचरा बाबा मंदिर के समीप पुनर्स्थापित किया जाएगा यशोदा ब्रह्म स्थान ..

इस बात की जानकारी मिलने पर लोग सहर्ष तैयार हो गए और मंदिर को वहां से हटाया गया. इस दौरान मंदिर के समीप पूर्व जदयू नेता तथा राजनीतिक प्रचारक प्रशांत किशोर का मकान भी हटाया गया. बता दें कि, राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के चौड़ीकरण के दौरान भूमि अधिग्रहण के क्रम में एनएच-84 के दोनों किनारे पर बने मकान तथा धार्मिक स्थलों को हटाया जा रहा है.







- राष्ट्रीय राजमार्ग 84 के अधिग्रहित क्षेत्र से हटाया गया अतिक्रमण
- मौजूद रहे प्रशासनिक तथा पुलिस पदाधिकारी


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के चौड़ीकरण के दौरान अतिक्रमण को हटाए जाने के क्रम में चुरामनपुर के समीप स्थित यशोदाब्रह्म स्थान को हटा दिया गया. इसके पूर्व मौके पर एसडीएम, एसडीएम तथा औद्योगिक थाने के थानाध्यक्ष सदल बल पहुंचे तथा उन्होंने लोगों को यह बताया कि अब यशोदा ब्रह्मस्थान को नगर के बाइपास रोड में शनिचरा बाबा मंदिर स्थान के समीप पुनर्स्थापित किया जाएगा.



दरअसल, राष्ट्रीय राजमार्ग 84 के चौड़ीकरण के दौरान ब्रह्मपुर की तरफ से अतिक्रमण हटाते हुए प्रशासन की टीम गोलंबर की तरफ बढ़ रही थी, तभी चुरामनपुर के समीप यशोदाब्रह्म स्थान के पास अतिक्रमण हटाने का काम शुरु किया गया. इस दौरान कुछ लोग ब्रह्मस्थान में पूजा कर रहे थे. मौके पर पहुंचे एसडीएम दीपक कुमार ने उन्हें वहां से हटने का अनुरोध किया. इस दौरान ऐसी परिस्थिति बनी जिससे लग रहा था कि कोई विवाद हो सकता है. तुरंत ही सूचना दिए जाने पर औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार सदल बल पहुंच गए वहीं, एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय भी मौके पर पहुंचे. बाद में लोगों को यह बताया गया कि यशोदा ब्रह्मस्थान को वहां से हटाकर बाइपास रोड में शनिचरा बाबा मंदिर के समीप पुनर्स्थापित किया जा रहा है. 


इस बात की जानकारी मिलने पर लोग सहर्ष तैयार हो गए और मंदिर को वहां से हटाया गया. इस दौरान मंदिर के समीप पूर्व जदयू नेता तथा राजनीतिक प्रचारक प्रशांत किशोर का मकान भी हटाया गया. बता दें कि, राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के चौड़ीकरण के दौरान भूमि अधिग्रहण के क्रम में एनएच-84 के दोनों किनारे पर बने मकान तथा धार्मिक स्थलों को हटाया जा रहा है. इस दौरान जहां भवन व भू स्वामियों को मुआवजा प्रदान किया जा रहा है वहीं, धार्मिक स्थलों को वहां से हटाकर अन्यत्र पुनर्स्थापित किया जा रहा है.









Post a Comment

0 Comments