लावारिस शिशुओं के लिए सदर प्रखंड में 10 जगहों पर लगाया जाएगा पालना ..

बिहार सरकार की ओर से संचालित परवरिश योजना, सुकन्या योजना, बाल विवाह, बाल योजना, बाल श्रम के क्षेत्र में भी जागरुकता का कार्यक्रम आउटरीच के माध्यम से करने का निर्देश दिया. 

 




- बैठक में बाल कल्याण समिति व चाइल्डलाइन के सदस्यों ने लिया फैसला
- सरकार की ओर से संचालित परवरिश योजना, सुकन्या योजना बाल विवाह विरोधी योजनाओं पर भी हुई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: चाइल्ड लाइन कार्यालय में मंगलवार को एक दिवसीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन कोलैब, चाइल्ड लाइन कॉल सेंटर और रेलवे चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने हिस्सा लिया.




उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम में बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक राजकुमार सिंह ने सभी सदस्यों को चाइल्ड लाइन के साथ-साथ बिहार सरकार की ओर से संचालित परवरिश योजना, सुकन्या योजना, बाल विवाह, बाल योजना, बाल श्रम के क्षेत्र में भी जागरुकता का कार्यक्रम आउटरीच के माध्यम से करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आए दिन नवजात शिशुओं को प्राप्त होने की सूचना लावारिस के रुप में मिल रही है. ऐसी परिस्थिति में सदर प्रखंड में दस जगहों पर पालना की व्यवस्था करने का सुझाव दिया ताकि बच्चों को इधर-उधर नहीं फेंक लोग पालना में ही रख दें.

उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम में संस्था के सचिव हरि सिंह, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मदन सिंह, डॉ. शशांक शेखर, नवीन कुमार, योगता सिंह, सुनिता सिंह, अवधेश पाठक, पवित्र कुमार, डिम्पल कुमारी, संतोष कुमार सिंह, अजित राम, कंचन देवी, अनिल कुमार सिंह, उपेंद्र कुमार, मुेश कुमार, शिमला देवी, संतोष भारती मौजूद थे.







Post a Comment

0 Comments