नियमितीकरण की मांग को लेकर तीसरे दिन भी धरने पर डटे रहे कार्यपालक सहायक ..

कहा कि, कार्यपालक सहायकों के नियमितीकरण के सवाल पर विधानसभा के अंदर और बाहर माले सहित पूरा विपक्ष कार्यपालक सहायकों के आंदोलन के साथ है. उन्होंने कहा कि जिला सामान्य प्रशासन विभाग को राज्य के संविदा कर्मियों को नियमितीकरण करना था उसी विभाग में अपने अधीन कार्यरत कार्यपालक सहायकों के नियमितीकरण के लाभ से वंचित कर आउट सोर्स का रास्ता दिखा दिया.

 





- मंगलवार को किया था भिक्षाटन, बुधवार को भी जारी रहा धरना
- धरनार्थियों को मिला राजनीतिक दलों तथा समाजसेवियों का साथ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: अपनी 8 सूत्री मांगों को लेकर जिले के सभी कार्यपालक सहायक लगातार तीसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे. कमलदह पोखर पार्क में जिला अध्यक्ष दीनानाथ सिंह के नेतृत्व में आयोजित इस धरना के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने बताया कि राज्य में लोक सेवा अधिकार के म्यूटेशन, निबंधन, जाति, आवासीय, राजस्व सहित 50 से अधिक किस्म के कार्य लोक शिकायत निवारण का कार्य ठप है. मौके पर माले के जिला सचिव नवीन कुमार ने कहा कि, कार्यपालक सहायकों के नियमितीकरण के सवाल पर विधानसभा के अंदर और बाहर माले सहित पूरा विपक्ष कार्यपालक सहायकों के आंदोलन के साथ है. उन्होंने कहा कि जिला सामान्य प्रशासन विभाग को राज्य के संविदा कर्मियों को नियमितीकरण करना था उसी विभाग में अपने अधीन कार्यरत कार्यपालक सहायकों के नियमितीकरण के लाभ से वंचित कर आउट सोर्स का रास्ता दिखा दिया.



बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ गोप गुट जिलाध्यक्ष श्वेता कुमारी ने बताया कि 29 वीं बैठक से कार्यपालक सहायकों की सेवा आउट सोर्स किए जाने के निर्णय को रद्द करने की मांग सरकार से की जा रही है, जिसे सरकार को मानना ही होगा. समाजसेवी डॉ. निसार अहमद ने कहा कि बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ जिला इकाई की लड़ाई अब हम लड़ेंगे. सरकार को सभी कार्यपालक सहायकों के आगे झुकना पड़ेगा और 29 वीं बैठक में लिए गए निर्णय को रद्द करना होगा. साथ ही साथ सेवा को नियमित और स्थायी तथा समान कार्य के लिए समान वेतन देना होगा. धरना में माले नेता अलख नारायण चौधरी, संजय शर्मा, जगनारायण शर्मा, राजदेव सिंह जितेन्द्र राम, राम निवास जी , अखिलेश कुमार सिंह, रवि शंकर, घनश्याम, राकेश कुमार, कृष्णा कुमार , जिला संयोजक सत्येन्द्र कुमार यादव अनिल वर्मा, राहुल तिवारी, पंकज तिवारी, नितिन, ऋषिकेश ओक्षा मुकेश कुमार, राजीव, हिमाशु शुक्ला जितेन्द्र , कुन्दन विजय, रोहन कुमार, अमित कुमार यादव, विकास कुमार, रूबी कुमारी, सुशीला कुमारी, नेहा कुमारी, स्नेहलता कुमारी, प्रेमलता कुमारी, अंशु कुमारी, धर्मावती कुमारी, मंजू बाला, पूनम कुमारी, चांदमुनी कुमारी, नेहा कुमारी, मनोरमा कुमारी, ममता कुमारी, कविता कुमारी, गीता सिंह, रूखसाना खातून, नाजनी फातिमा, रीता कुमारी आदि सैकड़ो कार्यपालक सहायक उपस्थित थे. इसके पूर्व मंगलवार को कार्यपालक सहायकों ने भिक्षाटन विरोध जताया था.






Post a Comment

0 Comments