बड़ी खबर: कोरोना ने जिले में दी दोबारा दस्तक, मिला नया मामला ..

चौकीदार एवं गश्ती दल की प्रतिनियुक्ति भी की जाएगी. इसके साथ ही सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि वह आशा, एएनएम आदि के माध्यम से संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित करा कर उनकी जांच सुनिश्चित कराएंगे. 
फाइल इमेज



- राजपुर थाना क्षेत्र के देवढ़िया गाँव का है मामला
- बनाया गया आप माइक्रो कंटेनमेंट जोन, संपर्क में आए व्यक्तियों की भी हो रही तलाश


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: एक बार फिर जिले में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है. ताजा मामला राजपुर थाना क्षेत्र के देवढिया गांव में मिला है जहां एक व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के पश्चात माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर उनके संपर्क में आए व्यक्तियों की जांच कराने की तैयारी की जा रही है.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने की पुष्टि आरटीपीसीआर जाँच के द्वारा हुई है. जिसके बाद जिला पदाधिकारी अमन समीर ने यह निर्देश दिया है कि राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा प्राप्त पत्र के आलोक में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी राजपुर के द्वारा पॉजिटिव व्यक्ति से संबंधित सूचना अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर को देनी होगी वहीं, अनुमंडल पदाधिकारी चिन्हित मुहल्ला अथवा वार्ड को माइक्रो कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत निर्धारित करते हुए उसके समस्त आवागमन मार्गों को प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी के माध्यम से बांस-बल्ले लगाकर पूर्णता लॉक करा देंगे. साथ ही आवागमन भी पूरी तरह से बंद कराना होगा.

इसके अतिरिक्त अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के स्तर से चौकीदार एवं गश्ती दल की प्रतिनियुक्ति भी की जाएगी. इसके साथ ही सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि वह आशा, एएनएम आदि के माध्यम से संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित करा कर उनकी जांच सुनिश्चित कराएंगे. वहीं कंटेनमेंट जोन आदि की भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी.







Post a Comment

0 Comments