पटना से डीडीयू तथा डीडीयू से बक्सर के बीच नई सवारी गाड़ियों का परिचालन सोमवार से शुरु .

रेल यात्रियों खासकर दैनिक यात्रियों की परेशानियों के मद्देनजर पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा दानापुर मंडल में तीन जोड़ी सवारी गाड़ियों का परिचालन आगामी 8 मार्च से शुरू किया गया है, जिसमें पटना से डीडीयू तथा बक्सर से डीडीयू के बीच में एक-एक जोड़ी सवारी गाड़ी वहीं रघुनाथपुर - पटना के बीच एक जोड़ी सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू किया जा रहा है. 




- आगामी 8 मार्च से शुरू किया जाएगा तीन जोड़ी ट्रेनों का परिचालन 
- पूर्व-मध्य रेलवे के अधिकारियों ने जारी की सूचना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रेल यात्रियों खासकर दैनिक यात्रियों की परेशानियों के मद्देनजर पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा दानापुर मंडल में तीन जोड़ी सवारी गाड़ियों का परिचालन आगामी 8 मार्च से शुरू किया गया है, जिसमें पटना से डीडीयू तथा बक्सर से डीडीयू के बीच में एक-एक जोड़ी सवारी गाड़ी वहीं रघुनाथपुर - पटना के बीच एक जोड़ी सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू किया जा रहा है. इस संदर्भ में पीआरओ पृथ्वी राज से मिली जानकारी के मुताबिक पटना से पंडित दीनदयाल उपाध्याय को जाने वाली सवारी गाड़ी दिन में 12:35 पर पटना से खुलेगी तथा शाम 4:30 बजे बक्सर पहुंचेगी तथा रात्रि 8:30 बजे डीडीयू जाकर रुकेगी. इसी तरह डाउन में यह ट्रेन डीडीयू से सुबह 08:15 में खुलेगी तथा 12: 05 बजे बक्सर पहुंचेगी तथा शाम 04: 50 में पटना पहुंचेगी.



इसी तरह डीडीयू से बक्सर तक एक मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है जिसमें रात 8:45 पर ट्रेन डीडीयू से खुलेगी तथा रात 11:48 में बक्सर में ट्रेन का अंतिम स्टॉपेज होगा. वहीं, दानापुर से रघुनाथपुर के लिए सवारी गाड़ी सुबह 10:10 बजे रवाना होगी. जो कि दिन में 01: 10 बजे रघुनाथपुर पहुंचेगी. जो कि रघुनाथपुर से शाम 04:15 बजे पटना के लिए प्रस्थान करेगी और शाम 07:45 बजे पटना पहुंचेगी.




ट्रेनों के परिचालन शुरू किए जाने से दैनिक रेल यात्रियों में हर्ष का माहौल कायम हो गया है रेल यात्री कल्याण समिति के सचिव अजय उपाध्याय तथा प्रदीप शरण ने पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा ट्रेनों का परिचालन शुरू किए जाने की पहल पर पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों का आभार जताया है. वहीं, रेल यात्री कल्याण समिति के संयोजक राजीव रंजन सिंह ने पूर्व - मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी तथा मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार को धन्यवाद देते हुए दानापुर-रघुनाथपुर सवारी गाड़ी का विस्तार बक्सर तथा डीडीयू-बक्सर मेमू सवारी गाड़ी का विस्तार डुमरांव या रघुनाथपुर तक करने की मांग की है ताकि, रेल खंड पर स्थित छोटे- बड़े सभी स्टेशनों आम यात्रियों को परिचालन का सही लाभ मिल सकें. बता दें कि पूर्व - मध्य रेलवे के जीएम ललित चंद त्रिवेदी की बक्सर यात्रा के दौरान रेल कल्याण समिति तथा अन्य समाजसेवियों व राजनेताओं ने सवारी गाड़ियों का परिचालन किए जाने की मांग की थी.









Post a Comment

0 Comments