नोनिया डेरा में अवैध शराब निर्माण का उद्भेदन ..

इस दौरान पुलिस ने मौके से 20 लीटर चुलाई शराब जब्त करने के अलावा 300 लीटर अर्धनिर्मित छोवा को वहीं पर विनष्ट कर दिया हालांकि, पुलिस को आते देख पहले ही धंधेबाज मौके से फरार होने में कामयाब रहे. इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्रथमिकी दर्ज कर डुमरांव पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गयी है.


 




- गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई, तीन को किया नामजद
-छापेमारी में 20 लीटर शराब  समेत निर्माण सामग्री जब्त, 300 लीटर छोवा किया गया नष्ट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शराब कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद पुलिस और भी सक्रियता से शराब कारोबारियों के विरुद्ध अभियान चला रही है. ताज़ा मामले में शुक्रवार की रात तकरीबन 9:45 बजे डुमरांव थाना क्षेत्र अंतर्गत नोनियाडेरा में गुप्त रूप से बनाई जा रही देशी शराब की एक भट्ठी को पुलिस ने ध्वस्त कर दिया है. इस दौरान पुलिस ने मौके से 20 लीटर चुलाई शराब जब्त करने के अलावा 300 लीटर अर्धनिर्मित छोवा को वहीं पर विनष्ट कर दिया हालांकि, पुलिस को आते देख पहले ही धंधेबाज मौके से फरार होने में कामयाब रहे. इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्रथमिकी दर्ज कर डुमरांव पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गयी है.





इस बाबत डुमरांव थनाध्यक्ष विन्देश्वरी राम ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि, पूर्व मंत्री ददन पहलवान के कोल्ड स्टोर के समीप खेतों में चोरी छिपे अवैध रूप से महुआ शराब का निर्माण किया जा रहा है. सूचना के आलोक में टीम गठित कर देर रात करीब 10 बजे पुलिस शराब भट्ठी की खोज करते नोनियाडेरा कोल्ड स्टोर के समीप पहुंची. रात के अंधेरे में कोल्ड स्टोर से पश्चिमोत्तर दिशा में करीब 200 मीटर दूर रात के अंधेरे में कुछ लोगों की हरकत दिखाई दी. इस बीच जैसे ही पुलिस टीम खेतों की ओर बढ़ी कि पुलिस के पहुंचने से पहले ही धंधेबाज वहां से फरार हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने 20 लीटर चुलाई शराब बरामद करते हुए जब्त कर लिया, वहीं शराब बनाने के लिए तैयार किए गए 300 लीटर छोवा को वहीं पर नष्ट कर दिया. घटनास्थल से शराब बनाने के इस्तेमाल के लिए रखे गए बड़े-बड़े बर्तनों तथा गैस सिलेंडर और बर्नर के साथ कई समान जब्त कर लिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि छानबीन के क्रम में पता चला कि स्थानीय कृष्णा चौधरी और अक्षय चौधरी की भट्ठी थी. इस मामले में कृष्णा चौधरी और अक्षय चौधरी समेत तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्रथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी चल रही है. बताते चलें कि नोनियाडेरा में इसके पूर्व भी कई बार छापेमारी के दौरान मिली शराब भट्ठियों को नष्ट किया जा चुका है.










Post a Comment

0 Comments