चिकित्सा संगोष्ठी में न्यूरोलॉजी की नई तकनीक से अवगत हुए चिकित्सक ..

पिट्यूटरी ग्रंथि के ट्यूमर का ऑपरेशन बिना ब्रेन खोलें अत्याधुनिक तकनीक से किए जाने के बारे में जानकारी दी और बताया कि यह सर्जरी न्यूरो सिटी अस्पताल में की जा रही है. अन्य शहरों की तुलना में प्रभावी खर्च लगभग 30 से 40 फीसद कम है. न्यूरो सर्जन डॉ. गौरव श्रीवास्तव ने "मस्तिष्क के आंतरिक रक्तस्राव का सर्जिकल उपचार" विषय पर विस्तार से चर्चा की तथा इससे संबंधित रेडियोलॉजिकल प्रस्तुतीकरण दिया.





- वाराणसी के प्रतिष्ठित अस्पतालों तथा आई.एम.ए. की जिला शाखा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित था कार्यक्रम
- अब वाराणसी में होगा बिना ब्रेन खोले पिट्यूटरी ग्रंथि के ट्यूमर का ऑपरेशन 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बक्सर शाखा तथा वाराणसी के अग्रणी चिकित्सा संस्थान "दी न्यूरो सिटी हॉस्पिटल" व "हेल्थ सिटी हॉस्पिटल" के संयुक्त तत्वाधान में एक चिकित्सा संगोष्ठी का आयोजन नगर के बाइपास रोड स्थित होटल वैष्णवी क्लार्क इन में किया गया. इस दौरान न्यूरो सिटी अस्पताल के वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉ. राकेश सिंह ने पिट्यूटरी ग्रंथि के ट्यूमर का ऑपरेशन बिना ब्रेन खोलें अत्याधुनिक तकनीक से किए जाने के बारे में जानकारी दी और बताया कि यह सर्जरी न्यूरो सिटी अस्पताल में की जा रही है. अन्य शहरों की तुलना में प्रभावी खर्च लगभग 30 से 40 फीसद कम है. न्यूरो सर्जन डॉ. गौरव श्रीवास्तव ने "मस्तिष्क के आंतरिक रक्तस्राव का सर्जिकल उपचार" विषय पर विस्तार से चर्चा की तथा इससे संबंधित रेडियोलॉजिकल प्रस्तुतीकरण दिया. चेस्ट फिजिशियन डॉ. चंद्रशेखर ने "लंग्स ए मिरर आफ सिस्टमैटिक डिग्री" पर अपने अनुभव और नवीनतम जानकारी प्रस्तुत की. इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि वरिष्ठ चिकित्सक व आई.एम.ए. के जिलाध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र प्रसाद व सचिव वी. के. सिंह के साथ साथ न्यूरोसिटी व हेल्थसिटी अस्पताल के चेयरमैन एवं पूर्वांचल के वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉक्टर राकेश सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर आई.एम.ए. के द्वारा उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत व अभिवादन किया गया.






इस अवसर पर अस्पताल के निदेशक विनायक उपाध्याय ने सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि, समाज के निर्धन लोगों के लिए न्यूरोसिटी अस्पताल में प्रत्येक गुरुवार और हेल्थसिटी अस्पताल में प्रत्येक शुक्रवार को नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श उपलब्ध कराई जाती है. उन्होंने बताया कि वाराणसी के पांडेयपुर के अशोक नगर में स्थित न्यूरोसिटी व काजी सराय हरहुआ स्थित हेल्थसिटी अस्पताल पूर्वांचल में अपनी तरह का अनूठा संस्थान है. जहां समस्त रोगों के आधुनिकतम इलाज तथा सीटी स्कैन, एक्सरे सहित अन्य जांच की सुविधा एक ही छत के नीचे उपलब्ध है. मौके पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. अनिल सिंह, डॉ पी.के. पांडेय, डॉ. लोकेश तिवारी, डॉ. विनोद कुमार सिंह समेत कई चिकित्सक मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments