वीडियो: अप्रैल माह से नवनिर्मित भवन में कार्य करने लगेगा परिवहन कार्यालय ..

साथ ही बेसमेंट में इतनी जगह है जहां गाड़ियों की पार्किंग आराम से हो सके. नए भवन में ज्यादा जगह के साथ साथ जब्त वाहनों को रखे जाने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था मौजूद है. साथ ही सुरक्षा कर्मियों के रहने के लिए भी बैरक बनाए गए हैं. यही नहीं विभाग के इस भवन में डायनिंग हॉल तथा किचेन भी बनाया गया है जिससे सभी को एक छत के नीचे सारी सुविधाएं मिल सके.




- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने किया नवनिर्मित भवन  का उद्घाटन
- युद्धस्तर पर चल रहा है वायरिंग का कार्य फर्नीचर लगाना भी बाकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: परिवहन विभाग के नवनिर्मित भवन का मंगलवार को विधिवत उद्घाटन हो गया जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा  परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक की उपस्थिति में भवन का उद्घाटन कर दिया गया.  अप्रैल माह से परिवहन कार्यालय नए भवन में कार्य करने लगेगा. उद्घाटन समारोह के दौरान मौके पर मौजूद जिला पदाधिकारी तथा अन्य अतिथियों के द्वारा परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया. मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, मुख्यालय डीएसपी इम्तियाज अहमद, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष कुमार राय, अपर समाहर्ता विकास जायसवाल, अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार, नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, ट्रैफिक इंचार्ज अंगद सिंह, बस एसोसिएशन के अध्यक्ष मुक्तिनाथ राय, मिंटू राय समेत कई लोग मौजूद रहे. जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि आगामी अप्रैल माह से परिवहन कार्यालय अपने नए भवन में काम करने लगेगा वहीं, नया भवन बनाए जाने के बाद रोड के चौड़ीकरण का भी प्रस्ताव दिया गया है.


टेंडर के दौरान नहीं जोड़ा गया था वायरिंग तथा फर्नीचर का कार्य इसीलिए हुई देरी:

तकरीबन 1 करोड़ 24 लाख रुपये की लागत से बनाए गए इस भवन में टेंडर के दौरान ही स्टीमेट में वायरिंग तथा फर्नीचर की राशि को नहीं जोड़ा गया था हालांकि, स्वीकृति हो जाने पर मेसर्स संजीव ब्रदर्स नामक एजेंसी ने कार्य शुरू करा दिया तथा भवन का निर्माण भी ससमय पूरा कर लिया गया लेकिन, अब वायरिंग तथा फर्नीचर नहीं होने के कारण भवन को हस्तगत नहीं किया जा रहा था. बताया जा रहा है कि वायरिंग, फायर फाइटिंग तथा फर्नीचर के अतिरिक्त कैंपस के डेवलपमेंट का कार्य भी अभी प्रगति पर है. बचे हुए कार्यों को पूरा कराए जाने के लिए नया एस्टीमेट बनाकर मुख्यालय को भेजा गया जहाँ से स्वीकृति के बाद तेजी से कार्य किया जा रहा है.



सर्व सुविधा सम्पन्न है नया भवन:

1 करोड़ 24 लाख रुपये की लागत से बने इस 3 मंजिले भवन में गार्ड बैरक, पार्किंग तथा रिकॉर्ड रूम समेत परिवहन विभाग से जुड़े अधिकारियों तथा कर्मियों के कार्यालय के लिए लिए अलग-अलग कमरे बनाए गए हैं. साथ ही बेसमेंट में इतनी जगह है जहां गाड़ियों की पार्किंग आराम से हो सके. नए भवन में ज्यादा जगह के साथ साथ जब्त वाहनों को रखे जाने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था मौजूद है. साथ ही सुरक्षा कर्मियों के रहने के लिए भी बैरक बनाए गए हैं. यही नहीं विभाग के इस भवन में डायनिंग हॉल तथा किचेन भी बनाया गया है जिससे सभी को एक छत के नीचे सारी सुविधाएं मिल सके.

छोटे से भवन में कार्यालय चलाने में होती थी परेशानी:

जिला मुख्यालय के समाहरणालय भवन के पीछे परिवहन कार्यालय अपने छोटे से भवन में चलता है. इस भवन में जगह की कमी के कारण दस्तावेजों की सुरक्षा के साथ साथ कर्मियों को भी कई मुश्किलें आती थी. इसी कारण से काफी समय से परिवहन कार्यालय को अन्यत्र स्थानांतरित किए जाने की जरूरत महसूस की जा रही थी.

भूमि अधिग्रहण के दौरान हुआ था विवाद:

विभाग द्वारा चयनित भूमि के अधिग्रहण के दौरान यहां भारी विवाद हुआ था. दरअसल जो लोग यहां बहुत दिनों से रह रहे थे वह जमीन छोड़ने को तैयार नहीं थे. बाद में प्रशासनिक दबाव के कारण उन्हें यह जमीन खाली करनी पड़ी. तत्पश्चात निर्माण आरंभ किया गया. हालांकि बताया जा रहा है कि धीरे-धीरे अन्य कार्यालय भी आसपास की जमीन पर बनाए जाएंगे जिनमें भवन निर्माण विभाग का निरीक्षक भवन भी शामिल है.

वीडियो: 













Post a Comment

0 Comments