निर्माणाधीन स्टेशन रोड की गुणवत्ता जांचने पटना से पहुंचा उड़नदस्ता ..

नगर में निर्माणाधीन स्टेशन रोड के निर्माण की गुणवत्ता की बेहतरी के लिए प्रशासन स्वयं सक्रिय है ऐसे में निर्माणाधीन सड़क की जांच के लिए पथ निर्माण विभाग के पटना प्रमंडल के उड़नदस्ता टीम के द्वारा जिला मुख्यालय की इस सड़क का औचक निरीक्षण किया गया. टीम में शामिल अधिकारियों के द्वारा सड़क निर्माण में प्रयुक्त मटेरियल को संग्रहित कर जांच के लिए ले जाया गया. 





- प्रारंभिक जांच में निर्माण पाया गया सही
- जांच के लिए संग्रहित किया गया मटेरियल 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर में निर्माणाधीन स्टेशन रोड के निर्माण की गुणवत्ता की बेहतरी के लिए प्रशासन स्वयं सक्रिय है ऐसे में निर्माणाधीन सड़क की जांच के लिए पथ निर्माण विभाग के पटना प्रमंडल के उड़नदस्ता टीम के द्वारा जिला मुख्यालय की इस सड़क का औचक निरीक्षण किया गया. टीम में शामिल अधिकारियों के द्वारा सड़क निर्माण में प्रयुक्त मटेरियल को संग्रहित कर जांच के लिए ले जाया गया. 

इस बाबत बक्सर पहुंचे पथ निर्माण विभाग के पटना प्रमंडल के उड़नदस्ता संख्या 4 के कार्यपालक अभियंता विजय कुमार ने स्टेशन रोड में तीन जगहों पर सड़क को खोद कर उसका मटेरियल निकालवाया तथा उसे जांच के लिए पटना टी.आर.आई. लैब भेजने की बात कही. 



कार्यपालक अभियंता ने बताया कि उन्हें स्टेशन रोड के निर्माण की गुणवत्ता जांच करने का निर्देश अधिकारियों के द्वारा मिला था जिसके आलोक में वह बक्सर पहुंचे तथा उन्होंने स्टेशन रोड की जांच शुरू की है. उन्होंने बताया कि एक किलोमीटर लंबी सड़क की जांच में तीन जगह से मटेरियल लिया गया है. इस दौरान सड़क पर बिछाए गए अलकतरा और गिट्टी की थिकनेस भी मापी गई. उन्होंने बताया कि नीचे वाले लेयर की मोटाई जहां 60 एम.एम. होनी चाहिए वहीं सड़क के ऊपर वाले लेयर की मोटाई 40 एम. एम. होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि अब तक की जांच में सड़क की गुणवत्ता और मोटाई सही पाई गई है.

वहीं जांच के दौरान यह शिकायत भी मिली कि इस सड़क में विश्राम सरोवर के पास पुलिया के निर्माण के दौरान उस में दरार आ गई थी उसकी भी जांच की जाएगी हालांकि, स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि शटरिंग खोलने के दौरान हुई गड़बड़ी को दुरुस्त करने के लिए पुलिया का एक बड़ा हिस्सा तोड़कर उसके पुनः ढलाई की गई है.
वीडियो: 














Post a Comment

0 Comments