कोरोना की जंग में पूर्ण जीत के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी: अश्विनी चौबे

निशुल्क मोतियाबिंद महाशिविर का भी निरीक्षण किया. वहां ऑपरेशन के लिए आए जरूरतमंदों से उन्होंने बातचीत की. ऑपरेशन करा चुके लोगों से जानकारी ली. चिकित्सकों ने बताया कि 35 हजार लगभग जरूरतमंद लोगों ने मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराया है. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि "चिकित्सा-चिकित्सक आपके द्वार" पहुंचे यह शुरू से ध्येय रहा है. इस कड़ी में इस निशुल्क महाशिविर का आयोजन किया गया. आगे भी इस तरह के शिविर का आयोजन होता रहेगा. 




- सदर अस्पताल बक्सर में टीकाकरण का लिया जायजा
- मोतियाबिंद शिविर में ही पहुंचे केंद्रीय मंत्री, की चिकित्सकों व आयोजकों की हौसला आफजाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध जंग में पूर्णतया जीत के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है. इसमें ढिलाई नहीं बरतनी है. टीका लगाकर दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना है.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे शनिवार को सदर अस्पताल में टीकाकरण सुविधा का जायजा ले रहे थे. इस दौरान उन्होंने टीकाकरण करवा रहे लोगों से बातचीत की. उनका अनुभव जाना. कार्यक्रम के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय एवं सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ मौजूद रहे. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने टीकाकरण के लिए आए लोगों से जानकारी ली. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के सभी आला अधिकारी मौजूद थे. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी तरह की परेशानी टीकाकरण कराने आ रहे हैं लोगों को ना हो. अभी जो मापदंड तय किए गए है और उम्र सीमा निर्धारित की गई है. उसके अनुसार निरंतर टीकाकरण के  लिए अन्य को प्रेरित भी किया जाए. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने टीकाकरण केंद्र का दौरा कर सुविधाओं को जांचा परखा. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी आह्वान किया कि कोरोना की समाप्ति लिए लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें.





निशुल्क मोतियाबिंद शिविर का किया निरीक्षण

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कृतपुरा दानी कुटिया के पास चल रहे निशुल्क मोतियाबिंद महाशिविर का भी निरीक्षण किया. वहां ऑपरेशन के लिए आए जरूरतमंदों से उन्होंने बातचीत की. ऑपरेशन करा चुके लोगों से जानकारी ली. चिकित्सकों ने बताया कि 35 हजार लगभग जरूरतमंद लोगों ने मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराया है. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि "चिकित्सा-चिकित्सक आपके द्वार" पहुंचे यह शुरू से ध्येय रहा है. इस कड़ी में इस निशुल्क महाशिविर का आयोजन किया गया. आगे भी इस तरह के शिविर का आयोजन होता रहेगा. उन्होंने चिकित्सकों एवं इस शिविर में सेवा भाव में जुटे सभी लोगों की हौसला अफजाई की. रणछोड़ दास बापू चैरिटेबल के सभी पदाधिकारियों को साधुवाद दिया. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि शिविर से न केवल मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ है, बल्कि आंखों की देखभाल के लिए लोगों को जागरूक करने का भी कार्य किया गया है. जरूरतमंदों की मदद करना पुण्य का कार्य है. बक्सर में इतने बड़े पैमाने पर मोतियाबिंद का यह पहला शिविर था. आगे भी संसदीय क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं एवं मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए शिविर का आयोजन किया जाएगा.



रेलवे स्टेशन का भी किया निरीक्षण:

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया. वहां चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली.  बक्सर के पौराणिक रामायण काल के इतिहास के अनुसार स्टेशन को सजाने संवारने का काम किया जा रहा है.



देर रात पहुंचे बक्सर, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत:

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री शुक्रवार की देर रात बक्सर पहुँचने पर रेलवे स्टेशन पर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से बैठक की. उनका हालचाल जाना. दौरे के दौरान मौके पर भाजपा के बक्सर से प्रत्याशी रहे परशुराम चतुर्वेदी, जिला अध्यक्ष माधुरी कुंवर, छविनाथ त्रिपाठी, केदारनाथ तिवारी, प्रदीप राय, पुनीत सिंह, जयप्रकाश राय, निर्भय राय, हीरामन पासवान नवीन राय, पूनम देवी, सुनील कुमार, इंदु देवी, दीपक सिंह, धनंजय राय, विकास, श्रीमन तिवारी, विनय उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे.












Post a Comment

0 Comments