जिले में मिले कोरोना के 89 संक्रमित, डीएम ने की मार्मिक अपील ..

कहा कि पूरा जिला हमारा परिवार है और हम आपको भरोसा दिलाना चाहते है कि जिला प्रशासन आपके और आपके परिवार के स्वास्थ्य की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह सतर्क है. कोरोना महामारी से निपटने के लिए हमने सभी आवश्यक कदम उठाये हैं. परन्तु ये लड़ाई आप सबके सहयोग के बिना नहीं जीती जा सकती. इसलिए हम सभी को बेहद अनुशासित तरीके से कुछ बातों का कड़ाई से पालन करना होगा. 

 






- जिले को बताया अपना परिवार कहा, सब की रक्षा मेरा दायित्व
- लोगों से की अपील, सतर्कता व सावधानी बरतने में नहीं करें कोताही

बाक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर ने जिलेवासियों के लिए जारी अपनी अपील में कहा है कि कोरोना संक्रमण के मामले एक बार पुनः बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. अन्य राज्यों में संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है. इस बीच जिले में लगातार अन्य राज्यों से लोगों का आवागमन जारी है. इससे जिला में भी संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा बढ़ गया है. 



उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 में 17 जनवरी 2021 को अंतिम व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया था. इसके बाद भी कोरोना टेस्टिंग जिले में लगातार जारी थी. परन्तु 18 मार्च तक कोई भी संक्रमित व्यक्ति नहीं पाया गया. पुनः 19 मार्च को एक व्यक्ति जाँच के क्रम में संक्रमित पाया गया. 19 मार्च को संक्रमित व्यक्ति के मिलने के पश्चात द्वितीय संक्रमण का दौर शुरू हो गया है. 1 मार्च से 09 अप्रैल तक कुल 36,137 जाँच की गई. जिसमें से 89 कुल व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं. स्पष्ट है होली पर्व के दौरान अन्य राज्यों एवं जिलों से आवागमन के क्रम में संक्रमण का फैलाव तेजी से हुआ है जो लगातार बढ़ रहा है. इसके बावजूद कुछ लोगों को स्थिति सामान्य नजर आ रही है. यह खेदजनक हैं. उन्होंने कहा कि वास्तव में स्थिति काफी गम्भीर है. अगर अभी से सावधानी नहीं बरती गई तो स्थिति अनियंत्रित हो जाएगी. 



डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन इस महामारी के प्रति पूरी तरह से सचेत एवं गंभीर है. लगातार कोविड-19 से संबंधित समीक्षा बैठक की जा रही है तथा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया गया है कि पूरे जिला में ज्यादा से ज्यादा कोरोना जाँच करवाई जाए. सार्वजनिक आयोजनों को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखा गया है. कोविड-19 के लिए तैयार किए गये अस्पतालों को हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा गया है. कोविड-19 टीकाकरण की संख्या निरंतर बढ़ाई जा रही है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा सके. रेलवे स्टेशनों पर बाहर से आ रहें लोगों की कोरोना जाँच की व्यवस्था की गई है. प्रखण्ड स्तरीय क्वारंटाईन केन्द्रों को पुनः क्रियाशील किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पूरा जिला हमारा परिवार है और हम आपको भरोसा दिलाना चाहते है कि जिला प्रशासन आपके और आपके परिवार के स्वास्थ्य की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह सतर्क है. कोरोना महामारी से निपटने के लिए हमने सभी आवश्यक कदम उठाये हैं. परन्तु ये लड़ाई आप सबके सहयोग के बिना नहीं जीती जा सकती. इसलिए हम सभी को बेहद अनुशासित तरीके से कुछ बातों का कड़ाई से पालन करना होगा. इसमें मास्क का उपयोग जरूरी है, घर से बाहर निकलने की स्थिति में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना आवश्यक है, साबुन से नियमित हाथ धोते रहना होगा, सैनिटाइजर का भी प्रयोग करना आवश्यक है, किसी भी स्थान पर जाकर भीड़-भाड़ नहीं करें तथा अनावश्यक बाहर जाने से बचें, बच्चों, गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों तथा अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों का विशेष ध्यान रखें. इन्हें घर में ही रहना चाहिए और ईलाज जैसी विशेष परिस्थिति में ही घर से बाहर निकलना चाहिए. 45 वर्ष तथा इससे ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना का टीका अवश्य लगवाना चाहिए. इसको ध्यान में रखते हुए समाज के लोगों को भी टीकाकरण हेतु प्रेरित करें, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ या अन्य लक्षण होने पर कोरोना जाँच अवश्य कराएं. कोरोना से बचाव हेतु जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है. सभी लोगों के सजग एवं सचेत रहने से ही कोरोना से मुक्ति पाई जा सकती है इसलिए अपने और अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हमें लगातार सतर्क रहना है. सचेत रहें, सतर्क रहें, तभी स्वस्थ रहेंगे.खुद सतर्कता बरतने के साथ ही समाज के अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना है. कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन करना है. अंत में जिला पदाधिकारी ने कहा कि "मुझे पूरा विश्वास है कि आप सब के सहयोग से हम सब मिलकर इस वैश्विक महामारी से निपटने मे जरूर कामयाब होंगे."








Post a Comment

0 Comments