पीएम आवास योजना में लापरवाही पर भड़के डीएम, मांगा स्पष्टीकरण ..

डीएम ने असंतोष व्यक्त करते हुए संबंधित जिम्मेवार पदाधिकारियों एवं कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछने का निदेश दिया. साथ ही योजना में अपेक्षित प्रगति लाने का सख्त निदेश दिया गया. वैसे लोग जो भूमिहीन हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय योजना से जमीन क्रय करने का निदेश दिया गया. 

 






- मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय योजना का लाभ ज्यादा लोगों को पहुंचाने की कही बात
- मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के विस्तारीकरण की दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में जल जीवन हरियाली, सात निश्चय योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, डी.आर.सी.सी., मनरेगा एवं अन्य संबंधित सभी योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई. प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति से डीएम ने असंतोष व्यक्त करते हुए संबंधित जिम्मेवार पदाधिकारियों एवं कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछने का निदेश दिया. साथ ही योजना में अपेक्षित प्रगति लाने का सख्त निदेश दिया गया. वैसे लोग जो भूमिहीन हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय योजना से जमीन क्रय करने का निदेश दिया गया. मनरेगा से प्रत्येक प्रखण्ड में कम से कम एक चेकडैम का निर्माण, तालाब के जीर्णोद्वार के साथ सौंदर्यीकरण एवं सोख्ता का निर्माण करवाने का निदेश कार्यक्रम पदाधिकारी को दिया गया. आदेश की अवहेलना करने वाले कार्यक्रम पदाधिकारी को सख्त अनुशासनिक कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी गई. डी.आर.सी.सी. की समीक्षा के क्रम में विशेष कैम्प लगाकर आवेदन प्राप्त करने का निदेश दिया गया. कार्यपालक अभियंता भवन प्रमण्डल को सभी सरकारी भवनों में रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम को लगाने का निदेश दिया गया.



इसी क्रम में सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी  ने जानकारी दी कि जिला के 69 उच्च विद्यालयों में रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है. मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तिथि विस्तार की जानकारी जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा दी गई. बताया गया कि अब आठवें चरण के लिए आवेदन की तिथि 23 अप्रैल 2021 तक बढ़ा दी गई है. बैठक में उप डीडीसी डॉ. योगेश कुमार सागर, डीटीओ मनोज रजक, डी.आर.डी.ए. निदेशक अभिषेक श्रीवास्तव, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अभय तिवारी, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी कृष्णानंद चक्रवर्ती तथा जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे.











Post a Comment

0 Comments