बुरी ख़बर: कोरोना से सिविल लाइंस निवासी महिला समेत तीन की मौत ..

संक्रमण से तीन लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए सूचना साथ जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि 1 मार्च से 14 अप्रैल तक 45,721 लोगों का कोविड-19 टेस्ट कराया गया है. जिसमें से 461 लोग संक्रमित पाए गए हैं वहीं, जांच में गैर संक्रमित लोगों की संख्या 41,519 है हालांकि, अब भी 3741 रिपोर्ट का इंतजार है.
इलाज के लिए पटना जाते समय ली गई महिला की तस्वीर







- सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी ने दी जानकारी
- अब तक सामने आए संक्रमण के 461 मामले

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना संक्रमण का प्रभाव अब स्पष्ट तौर पर दिखने लगा है. बक्सर जिले में कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले गुरुवार को प्रकाश में आए हैं. इस प्रकार संक्रमण के कुल मामले 461 हो गए हैं वहीं, लॉकडाउन हटाए जाने के बाद बक्सर में कोरोना संक्रमण से पहली बार 3 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में सिविल लाइंस की रहने वाली 50 वर्षीय महिला, चौसा की रहने वाली 60 वर्षीय महिला के साथ इटाढ़ी के रहने वाले 75 वर्षीय पुरुष शामिल हैं.





तीन लोगों की मौत की सूचना मिलने के बाद एक तरफ जहां प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है वहीं, दूसरी तरफ आम लोगों को भी अब ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत समझ में आ रही है. संक्रमण से तीन लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए सूचना साथ जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि 1 मार्च से 14 अप्रैल तक 45,721 लोगों का कोविड-19 टेस्ट कराया गया है. जिसमें से 461 लोग संक्रमित पाए गए हैं वहीं, जांच में गैर संक्रमित लोगों की संख्या 41,519 है हालांकि, अब भी 3741 रिपोर्ट का इंतजार है और बाहर से आने वाले लोगों तथा उनके संपर्क में आए लोगों के साथ-साथ जिले भर में संक्रमण की भी जांच की जा रही है. सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने यह भी बताया कि अब तक कुल 46 लोगों ने कोरोना वायरस को हरा दिया है और जिले में जहां-जहां कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं वहां कंटेनमेंट जोन भी बनाया जा रहा है. जिले में कुल 233 माइक्रो कंटेनमेंट जोन भी बनाए गए हैं.



डीपीआरओ ने कहा कि कोरोना वायरस - 2 का स्वरूप पहले से ज्यादा ताकतवर और खतरनाक है. ऐसे में लोगों को ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है. राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन के द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन कर लोग अपना तथा अपने परिवार की रक्षा कर सकते हैं. बिना मास्क के बाहर नहीं निकलना और बिना आवश्यक काम के घरों से बाहर नहीं घूमने के साथ-साथ बार-बार साबुन से हाथ धोना तथा सामाजिक व शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियमों का अनुपालन भी आवश्यक है.










Post a Comment

0 Comments