अगलगी रोकने को चला अभियान, सिगरेट पी रहे लोगों से वसूला जुर्माना ..

बताया की गर्मी के दिनों में देखा जाता है कि अगलगी की घटनाएं ज्यादा होती हैं. इसका मुख्य कारण लोगों के द्वारा सिगरेट आदि पीकर रेलवे ट्रैक के किनारे झाड़ियों में फेंक देना अथवा माचिस की तीलीयां जला कर फेंक देना है.








- आरपीएफ के द्वारा चलाया गया विशेष जाँच अभियान 
- नियमित रूप से चलाया जा रहा है अभियान, यात्रियों को किया जा रहा सतर्क

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: गर्मी के मौसम में अगलगी की घटनाएं भी और तेज हो गई हैं. लगभग हर दिन कहीं ना कहीं आग लगने की घटना सामने आती रह रह रही हैं. ऐसे में अगलगी की घटनाओं को रोकने के लिए न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि रेलवे के द्वारा भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही ट्रेनों एवं रेलवे स्टेशन परिसर में ज्वलनशील पदार्थ लेकर यात्रा करने अथवा सिगरेट आदि पीने पर रोक लगाई गई है. इसी रोक के अंतर्गत शुक्रवार को रेलवे स्टेशन पर एक सघन जांच अभियान चलाया गया, जहां सिगरेट पीते हुए पकड़े गए दो लोगों से जुर्माना वसूल करते हुए उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया कि, भविष्य में वह ऐसा करते हुए पाए जाएंगे तो उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.





इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया की गर्मी के दिनों में देखा जाता है कि अगलगी की घटनाएं ज्यादा होती हैं. इसका मुख्य कारण लोगों के द्वारा सिगरेट आदि पीकर रेलवे ट्रैक के किनारे झाड़ियों में फेंक देना अथवा माचिस की तीलीयां जला कर फेंक देना है. इसके अतिरिक्त ट्रेन में ज्वलनशील पदार्थ लेकर चलने पर भी अगलगी आशंका बनी रहती है. ऐसे में आरपीएफ के द्वारा विशेष अभियान चलाया  जा रहा है. ट्रेनों अथवा स्टेशन परिसर में सिगरेट पीना सख्त मना है वहीं, ज्वलनशील पदार्थों को लेकर यात्रा करने पर भी प्रतिबंध है. बार-बार इसकी उद्घोषणा भी की जा रही है. नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जा रही है.










Post a Comment

0 Comments