अपराध नियंत्रण व सुरक्षा की आरपीएफ अधिकारियों ने की समीक्षा ..

बताया कि रेल गाड़ियों में यात्रियों की सुरक्षा आरपीएफ की प्रथम प्राथमिकता होनी चाहिए. ठगी अथवा नशाखुरानों से बचाव के मद्देनजर यात्रियों को नियमित रूप से जागरूक भी किया जाता रहे. बैठक में चोरी तथा छिनतई आदि करने वाले अपराधियों की धड़पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाए जाने पर बल दिया गया.

 







- दानापुर रेल मंडल के आरपीएफ पोस्ट प्रभारियों तथा अधिकारियों की हुई ऑनलाइन समीक्षात्मक बैठक
- यात्रियों की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों ने दी सतर्कता की सलाह

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रेलवे सुरक्षा बल के दानापुर मंडल  के सभी पोस्ट प्रभारियों तथा अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई. ऑनलाइन हुई इस बैठक में अपराध नियंत्रण तथा रेलवे सुरक्षा बल की कार्यशैली पर चर्चा हुई साथ ही साथ आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट तथा अन्य वरीय अधिकारियों ने आवश्यक सुझाव व दिशा निर्देश भी दिए. बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दानापुर रेल मंडल के आर पी एस के सभी पोस्ट प्रभारी अधिकारी एक साथ जुड़े हुए थे. बीच-बीच में पोस्ट प्रभारियों तथा मातहतों की शंका का समाधान भी अधिकारियों के द्वारा किया गया.




मौके पर अधिकारियों ने बताया कि रेल गाड़ियों में यात्रियों की सुरक्षा आरपीएफ की प्रथम प्राथमिकता होनी चाहिए. ठगी अथवा नशाखुरानों से बचाव के मद्देनजर यात्रियों को नियमित रूप से जागरूक भी किया जाता रहे. बैठक में चोरी तथा छिनतई आदि करने वाले अपराधियों की धड़पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाए जाने पर बल दिया गया.

इसके साथ ही अधिकारियों ने पिछले दिनों हुई अपराधिक घटनाओं की समीक्षा की और उन मामलों की प्रगति के सम्बंध में जानकारी ली. ट्रेनों में शराब पर विशेष नजर रखे जाने की हिदायत दी गयी. उत्तर प्रदेश की तरफ से शराब लाए जाने की संभावनाओं के मद्देनजर लगातार अभियान चलाए जाते रहने बात कही गई.









Post a Comment

0 Comments