10 अप्रैल तक आपके द्वार पहुंच चिकित्सक करेंगे क्षय रोग की जांच ..

कार्यक्रम में मंत्री ने अपने उद्गार में कहा कि उनका सपना है कि प्रत्येक रोगी को इलाज की विश्वस्तरीय सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सके. इसके लिए वह सदैव प्रयासरत रहते हैं. उन्होंने बताया कि पूरे विश्व के स्तर पर टीवी को विश्व से हटाने का लक्ष्य वर्ष 2030 रखा गया है लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को टी.बी. मुक्त बनाने का लक्ष्य 2025 रखा है.







- "चिकित्सा चिकित्सक आपके द्वार कार्यक्रम" के तहत जांच रथ हुआ रवाना
- केंद्रीय मंत्री ने कहा 2025 तक पूरे देश से टीबी को भगाने का है संकल्प

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने संसदीय क्षेत्र में चिकित्सा-चिकित्सक आपके द्वार के अंतर्गत क्षय रोग (टी.बी.) निगरानी एवं मुक्ति के लिए सघन जन जागरण अभियान के तहत टी.बी. जांच हेतु चलन्त जांच रथ को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह वाहन 03 अप्रैल से 10 अप्रैल तक चलाया जाएगा.




इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मंत्री ने अपने उद्गार में कहा कि उनका सपना है कि प्रत्येक रोगी को इलाज की विश्वस्तरीय सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सके. इसके लिए वह सदैव प्रयासरत रहते हैं. उन्होंने बताया कि पूरे विश्व के स्तर पर टीवी को विश्व से हटाने का लक्ष्य वर्ष 2030 रखा गया है लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को टी.बी. मुक्त बनाने का लक्ष्य 2025 रखा है. सांसद ने कहा कि पहले जहां भारत किसी भी चिकित्सकीय आविष्कार के लिए विश्व की तरफ देखता था वहीं, कोरोना वैक्सीन का ईज़ाद करने के बाद अब पूरा विश्व भारत की तरफ देख रहा है. कार्यक्रम में डीएम ने इस रथ की सराहना करते हुए कहा कि इससे इच्छुक व्यक्ति को जॉच की सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सकेगी. कार्यक्रम में उपस्थित आइ.एम.आर.आई. के निदेशक ने आगे भी इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराने की बात बताई. टी.बी. जांच चलन्त वाहन आई. सी.एम.आर., आइ.एम.आर. आई. एवं एन.आइ.आर.टी., चेन्नई के सहयोग से उपलब्ध कराई गई है.










Post a Comment

0 Comments