नियमों की अवहेलना पर विस्फोटक हो सकती है स्थिति: डीएम

सदस्यों ने गंगा स्नान में अत्याधिक भीड़ होने पर अपनी चिंता व्यक्त की. इस पर डीएम ने घाटों पर सुरक्षात्मक कारणों से दण्डाधिकारी एवं पुलिस बल प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया. ताकि भीड़-भाड़ को रोका जा सके. पंचायत एवं गाँव स्तर पर कोविड-19 संक्रमण के दुष्प्रभावों के व्यापक प्रचार-प्रसार का अनुरोध भी सदस्यों के द्वारा किया गया.

 





- शांति समिति की बैठक में जिला पदाधिकारी ने कही बात
- लोगों से की गई संक्रमण के बचाव हेतु नियमों के अनुपालन की अपील

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई. बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने बताया कि कोविड-19 का संक्रमण का कुप्रभाव पुनः खतरनाक तरीके से बढ़ रहा है. अगर स्थिति पर जल्द ही नियंत्रण नहीं पाया गया तो स्थिति विस्फोटक हो सकती है. उपस्थित नगर परिषद अध्यक्षा माया देवी से डीएम ने आग्रह करते हुए कहा कि वे भी अपने स्तर से वार्ड पार्षदो के साथ बैठक कर नगर परिषद क्षेत्र के निवासियों एवं दुकानदारों को कोविड गाइड लाइन का अनुपालन करने हेतु प्रेरित करें. उपस्थित जिला शांति समिति के सदस्यगणों से अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर आमलोगों से सावधानी बरतने हेतु अपील करने का अनुरोध भी किया गया. बताया गया कि कोरोना का संक्रमण इस बार काफी घातक है. अतएव सभी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है. चैती दुर्गापूजा, छठ पूजा, रामनवमी एवं रमजान के महीने के अवसर पर किसी भी तरह के सार्वजनिक समारोह पर पाबन्दी लगा दी गई है. यह सारे प्रतिबन्ध आमलोगों की सुरक्षा के लिए ही है. सदस्यों ने भी अपनी बात को रखते हुए अपना पूर्ण सहयोग प्रशासन को देने का आश्वासन दिया. 



सदस्यों ने गंगा स्नान में अत्याधिक भीड़ होने पर अपनी चिंता व्यक्त की. इस पर डीएम ने घाटों पर सुरक्षात्मक कारणों से दण्डाधिकारी एवं पुलिस बल प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया. ताकि भीड़-भाड़ को रोका जा सके. पंचायत एवं गाँव स्तर पर कोविड-19 संक्रमण के दुष्प्रभावों के व्यापक प्रचार-प्रसार का अनुरोध भी सदस्यों के द्वारा किया गया. इस पर जिला पदाधिकारी ने जानकारी दी कि सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को इस संबंध में व्यापक दिशा-निर्देश दिया गया है. सभी पंचायत में माइकिंग के जरिए लोगों को जागरूक किया जाएगा. नगर परिषद क्षेत्र में कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद के माध्यम से माइकिंग करवाया जाएगा. वाहनों पर अत्याधिक भीड़ होने का भी शिकायत की गई. इस पर जिला परिवहन पदाधिकारी को वाहनों की चेकिंग सख्ती से करने का निर्देश दिया गया. जिन बसों तथा अन्य सवारी वाहनों पर पचास प्रतिशत क्षमता से अधिक सवारी पाये जाऐंगे. उन वाहनों को जप्त कर जुर्माना लगाया जाएगा. 


पुलिस अधीक्षक ने अपने संबोधन में कहा कि सभी सम्मानित सदस्यगण समाज से अपील करें कि इस बार चैती, दुर्गापूजा, छठ, रामनवमी एवं रमजान अपने-अपने घरों में ही श्रद्धापूर्वक मनावें. इसमें उनके स्वयं की ही सुरक्षा होगी. रात्रि सात बजे के बाद दूर-दूराज के इलाकों में दुकानों के खुले रहने की शिकायत पर जिला पदाधिकारी महोदय ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा जबाबदेह दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी. 

कन्टेमेन्ट जोन के नियमों का उल्लंधन करने वालों पर भी आपदा प्रबंधन अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने कोविड जाँच एवं वैक्सीनेशन के अद्यतन स्थिति की भी जानकारी सम्मानित सदस्यगणों को भी दी गई. बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोरी चौधरी, जिला स्तरीय पदाधिकारी, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, तथा जिला शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित थे.










Post a Comment

0 Comments