गंगा घाट पर भीड़ लगाने वालों पर दर्ज होगी प्राथमिकी, जब्त होंगे वाहन ..

अगली बार गंगा तट पर गंगा स्नान एवं मुंडन संस्कार में आने वालों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है. साथ ही प्रयोग किये जाने वाली गाड़ियों को भी जब्त कर लिया जाएगा एवं मुंडन संस्कार में शामिल पुरोहितों पर भी कार्रवाई की जाएगी.
रामरेखा घाट का मुआयना करते डीएम , एसडीएम व एसपी (दाहिने से बाएं)

 





- संक्रमण के वाहक बन रहे लोगों को चिन्हित करेगा प्रशासन
- जिला पदाधिकारी एवं समीर ने एसपी के संग लिया घाट का जायजा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रामरेखा घाट पर मुंडन संस्कार को उमरी भीड़ के कारण गुरुवार को जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी भी भीड़ के आगे बेबस दिखे बाद में जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा एसपी नीरज कुमार सिंह स्वयं घाट पर पहुंचे तथा उन्होंने स्थिति का जायजा लिया, साथ ही उन्होंने घाट पर लोगों के आवागमन अवरुद्ध करने के लिए भी निर्देश दिए. जिलाधिकारी के निर्देश के बाद अब प्रशासन घाट पर लगाने वाले लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने जैसी कार्रवाई भी करने की बात कह रहा है.  कहा यह भी जा रहा है कि लोगों को लेकर पहुंचने वाले वाहनों को भी जब्त किया जाएगा.




दरअसल, कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से हो रहा है। इसकी वजह से जिला प्रशासन के द्वारा लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं कि लोग अनावश्यक भीड़-भाड़ न लगाये, मास्क का प्रयोग अनिवार्य कर दिया गया है, हाथों को धोने एवं सेनेटाइजर के प्रयोग हेतु सलाह दी जा रही है. मंदिर-मजिस्द बंद हैं. सूचना सह जनसम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि दुकानें शाम 4 बजे तक बंद करवाई जा रही है. कर्फ्यू शाम 6 बजे बजे शाम से सुबह बजे सुबह तक लगाया गया है. बावजूद इसके आमजनों के द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. वह बड़ी संख्या में गंगा तट पर गंगा स्नान एवं मुंडन संस्कार हेतु एकत्रित हो जा रहे हैं. 

बंद हुआ रामरेखा घाट मार्ग


इस तरह के जमघट पर डीएम ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए आमजनों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण के काल में सभी तरह के धार्मिक क्रियाकलाप घरों में ही रहकर करें. अगली बार गंगा तट पर गंगा स्नान एवं मुंडन संस्कार में आने वालों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है. साथ ही प्रयोग किये जाने वाली गाड़ियों को भी जब्त कर लिया जाएगा एवं मुंडन संस्कार में शामिल पुरोहितों पर भी कार्रवाई की जाएगी.









Post a Comment

0 Comments