भीषण अगलगी में चार सौ बीघे से ज्यादा की फसल राख, खत्म हुआ अग्निशामक का पानी, फिर भी धधक रही ज्वाला ..

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डुमरांव विधायक अजीत कुमार सिंह तथा स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारी पहुंच गए हैं हालांकि, नुकसान का आकलन नहीं हुआ है लेकिन, अनुमान है कि 400 बीघे की फसल का नुकसान हुआ है. आग पर काबू पाए जाने की रणनीति बनाई जा रही है.

 





- चौगाईं, डुमराँव तथा इटाढ़ी प्रखंड के गाँवो में लगी भीषण आग
- काबू पाने के सारे प्रयास हुए विफल, किसानों में आक्रोश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सोमवार को चौगाईं प्रखंड के आमसारी तथा डुमरांव प्रखंड के डुभकी, लाखन डीहरा गांव में हुई अगलगी की भीषण घटना में दर्जनों किसानों की गेंहू की फसल जलकर राख हो गई. सूरज के द्वारा बरसाई जा रही भीषण गर्मी के बीच आग ने देखते-देखते सैकड़ों एकड़ खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलाकर राख कर दिया. किसान तड़पते रहे लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. बताया जा रहा है कि आग लगी कि इस घटना के बाद तकरीबन 2 घंटे तक अग्निशमन वाहन नहीं पहुंचे जिससे लोगों में आक्रोश है. 




आग लगी इतनी भयावह है कि फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के प्रयास में लगी है लेकिन, आग पर काबू नहीं पाया जा सका है जिला मुख्यालय से भी फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके के लिए रवाना हो गई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डुमरांव विधायक अजीत कुमार सिंह तथा स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारी पहुंच गए हैं हालांकि, नुकसान का आकलन नहीं हुआ है लेकिन, अनुमान है कि 400 बीघे की फसल का नुकसान हुआ है. आग पर काबू पाए जाने की रणनीति बनाई जा रही है.

उधर, इटाढ़ी प्रखंड के कनपुरा गांव में भी अगलगी की घटना सामने आई है जिसमें स्थानीय किसान राजकुमार सिंह के ढाई बीघा की फसल आग की भेंट चढ़ गई है वहीं, बहादुर सिंह के 1 बीघा खेत में लगी फसल जलकर राख हो गई है.











Post a Comment

0 Comments