विवाहिता की मौत, ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप ..

शाम तकरीबन 5:30 बजे मृतका के ससुराल वालों ने उसके मायके वालों को यह सूचना दी कि उसकी तबीयत खराब है. सूचना मिलने के बाद वह लोग पहुंचे तब तक ससुराल के लोग शव को लेकर दाह संस्कार के लिए निकल चुके थे. बाद में पुलिस को इस बात की सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को देख कर ससुराल के लोग विवाहिता का शव छोड़कर भाग गए. 

 





- धनसोई थाना क्षेत्र के जमुनी डिहरा गांव का है मामला
- 5 लोगों के विरुद्ध दर्ज हुआ एफआइआर, मामले की जांच में जुटी है पुलिस


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: धनसोई थाना क्षेत्र के रसेन पंचायत के जमुनी डिहरा गांव में संदेहास्पद परिस्थितियों में एक विवाहिता की मौत हो गई. मामले में मृतका के मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 




इस बाबत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महुआरी गांव की रहने वाली मृतका की मां सुनीता देवी ने थाने में दिए अपने आवेदन में बताया है कि, उन्होंने अपनी पुत्री की शादी जमुनी डिहरा के रहने वाले नथुनी सिंह के पुत्र नरेंद्र सिंह के साथ तकरीबन 2 साल पहले की थी. बाद में ससुराल वाले उनकी पुत्री को 50 हज़ार रुपये दहेज के लिए परेशान करते थे. इसी बीच नरेंद्र सिंह के बहन की शादी कहीं तय हुई, जिसमें होने वाले खर्च की भरपाई के लिए पुनः पैसों की मांग की जाने लगी. इसी बीच रविवार की शाम तकरीबन 5:30 बजे मृतका के ससुराल वालों ने उसके मायके वालों को यह सूचना दी कि उसकी तबीयत खराब है. सूचना मिलने के बाद वह लोग पहुंचे तब तक ससुराल के लोग शव को लेकर दाह संस्कार के लिए निकल चुके थे. बाद में पुलिस को इस बात की सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को देख कर ससुराल के लोग विवाहिता का शव छोड़कर भाग गए. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने बताया कि मृतका की मां सुनीता देवी के लिखित आवेदन पर मृतका के पति नरेंद्र सिंह, ससुर नथुनी सिंह सहित पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जिसके बाद पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई है.










Post a Comment

0 Comments