टेलीमेडिसिन सेवा शुरु, घर बैठे ही प्राप्त करें विशेषज्ञ चिकित्सक से परामर्श ..

ऐसे में जिला प्रशासन ने टेलीमेडिसिन सेवा के अंतर्गत सरकारी व निजी चिकित्सकों के माध्यम से लोगों को परामर्श दिलवाने का कार्य शुरू किया है. ऐसे में लोग अपने घरों पर बैठे चिकित्सकीय परामर्श आसानी से पा सकते हैं और नजदीकी दवा दुकान से दवा खरीद कर स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं. 

 





- जिला मेडिकल कंट्रोल रूम का व्हाट्सएप नंबर जारी 24 घंटे मिलेगी सेवा
- निजी चिकित्सालय के चिकित्सक भी दे रहे हैं फोनलाइन पर परामर्श

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर:  संक्रमण के कारण तनाव भरे माहौल में कोरोना वायरस के साथ-साथ अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगों को अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है. चिकित्सक भी संक्रमण से खुद को बचाते हुए लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने टेलीमेडिसिन सेवा के अंतर्गत सरकारी व निजी चिकित्सकों के माध्यम से लोगों को परामर्श दिलवाने का कार्य शुरू किया है. ऐसे में लोग अपने घरों पर बैठे चिकित्सकीय परामर्श आसानी से पा सकते हैं और नजदीकी दवा दुकान से दवा खरीद कर स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं. 



जिला मेडिकल कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप नंबर 9142620981 पर संपर्क कर सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक आयुष चिकित्सक डॉक्टर श्रीधर पांडेय से सलाह ली जा सकती है वहीं, द्वितीय पाली में दोपहर 2:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक आयुष चिकित्सक डॉ.विनोद कुमार सिंह से सलाह ली जा सकती है. इसके अतिरिक्त रात्रि 8:00 बजे से सुबह 8:00 बजे तक आयुष चिकित्सक कुमार लकड़ा लोगों को चिकित्सीय परामर्श देंगे. 


इसके साथ ही निजी अस्पतालों के संचालक शिशु रोग विशेषज्ञ तथा अन्य विशेषज्ञ चिकित्सक दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक फोन के माध्यम से निशुल्क परामर्श प्रदान करेंगे. सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि नगर के शिशु रोग विशेषज्ञ तथा मां मुंडेश्वरी अस्पताल के संचालक डॉ. पी.के. पांडेय से मोबाइल नंबर 7042853399 पर परामर्श प्राप्त किया जा सकता है वहीं, प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ तथा नेहा क्लीनिक कोइरपुरवा के संचालक डॉ. महेंद्र प्रसाद से उनके मोबाइल नंबर 9431084059 पर संपर्क कर परामर्श प्राप्त हो सकता है. दंत चिकित्सक तथा माँ शिवरात्रि अस्पताल के निदेशक डॉ. आशुतोष कुमार सिंह के मोबाइल नंबर 9835880766 तथा वी.के. ग्लोबल अस्पताल के निदेशक फिजिशियन डॉक्टर बीके सिंह से मोबाइल संख्या 9304762213 पर फोन कर परामर्श प्राप्त हो सकता है. 

इसके साथ ही जिला प्रशासन के द्वारा सीटी स्कैन तथा सभी तरह की जांचों के लिए शुल्क निर्धारित कर दिया गया है. निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क लेने पर निजी अस्पतालों तथा पैथोलॉजिकल लैब संचालकों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की सजा सकती है.









Post a Comment

0 Comments