बड़ी खबर: 73 हज़ार में 66 हज़ार से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, 461 कोरोना से जीते ..

चिकित्सक बताते हैं कि संक्रमण से घबराने की नहीं बल्कि सतर्कता के साथ ज्यादा से ज्यादा घरों में रहने की जरूरत है. जरूरत पड़ने पर अगर बाहर निकलना पड़े तो मास्क का प्रयोग किया जाए. समय-समय पर सैनिटाइजर का भी प्रयोग हो अथवा साबुन से हाथ धोया जाए.


 





- शनिवार को फिर मिले कोरोना के 179 नए मामले
- 19 लोगों की अब तक हो चुकी है मृत्यु

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना संक्रमण के मामले भले ही बढ़ रहे हो लेकिन, अब एक अच्छी खबर यह आ रही है कि संक्रमण से जीतने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है. जिले में संक्रमण को हराने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 461 हो गई है. उधर संक्रमण के रफ्तार पर फिलहाल ब्रेक नहीं लगी है. शनिवार को एक बार फिर संक्रमण के 179 नए मामले सामने आए हैं, जिसके कारण कुल संक्रमित ओं की संख्या 1,777 हो गई है जिनमें 1,290 अब भी एक्टिव हैं. जांच की संख्या भी बढ़ाई गई है. अब तक कुल 73,056 लोगों की जांच हो गई है जिनमें 68,525 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है. अच्छी बात यह भी है कि इनमें से 66,755 लोग गैर संक्रमित हैं. लेकिन, वायरस का खतरा अभी टला नहीं है और 19 लोग अब तक अपनी जाने गंवा भी चुके हैं. 

शनिवार को मिले आंकड़ों के मुताबिक कोरोना अब डीएम आवास में भी पहुंच चुका है. वहां संक्रमण के 6 मामले पाए गए हैं. इसके साथ ही चरित्रवन सोहनी पट्टी, पांडेय पट्टी, बाबा नगर, समाहरणालय रोड, पी.पी. रोड, सोमेश्वर स्थान, जेल रोड, सिविल लाइंस नेहरू नगर, सिंडीकेट, माखन भोग के समीप के साथ-साथ जिले के अन्य इलाकों में भी संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है हालांकि, चिकित्सक बताते हैं कि संक्रमण से घबराने की नहीं बल्कि सतर्कता के साथ ज्यादा से ज्यादा घरों में रहने की जरूरत है. जरूरत पड़ने पर अगर बाहर निकलना पड़े तो मास्क का प्रयोग किया जाए. समय-समय पर सैनिटाइजर का भी प्रयोग हो अथवा साबुन से हाथ धोया जाए.












Post a Comment

0 Comments