वीडियो: कोविड केंद्र में मरीज के परिजनों के द्वारा चिकित्सक पर हमला, दो गिरफ्तार ..

कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु होने के पश्चात उसके परिजनों के द्वारा चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट तक की गयी. इतना ही नहीं उन्होंने कोविड केंद्र में जमकर हंगामा व तोड़-फोड़ भी किया जिससे कि वहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया तथा इलाजरत मरीज भी मारे डर के सहम गए. बाद में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लिया. 





- इलाज के दौरान मरीज की मृत्यु हो जाने पर किया बवाल
- मामले में नगर थाने में दर्ज कराई गई है प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: एक तरफ जहां चिकित्सक जान की बाजी लगाकर रोगियों का इलाज करने के लिए रात दिन कार्य कर रहे हैं वही उनके द्वारा किए गए कार्यों का प्रतिफल उन्हें यदि दुर्व्यवहार और मारपीट के रूप में प्राप्त हो तो इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है? बक्सर में शनिवार को एक ऐसा ही मामला देखने को मिला जब कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु होने के पश्चात उसके परिजनों के द्वारा चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट तक की गयी. इतना ही नहीं उन्होंने कोविड केंद्र में जमकर हंगामा व तोड़-फोड़ भी किया जिससे कि वहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया तथा इलाजरत मरीज भी मारे डर के सहम गए. बाद में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लिया. मामले में दो उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं. 



घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को दिन में कुछ लोग एक मरीज को लेकर कोविड केंद्र पहुंचे वहां पहुंचने पर चिकित्सक सह कोविड केंद्र के प्रभारी डॉ. सुधीर कुमार के द्वारा मरीज का इलाज शुरू किया गया हालांकि, स्थिति ज्यादा खराब होने के कारण मरीज को बचाया नहीं जा सका इसी बात को लेकर मरीज के परिजन उग्र हो गए तथा उन्होंने चिकित्सक के साथ जमकर दुर्व्यवहार तथा मारपीट की. मरीज के परिजनों के द्वारा किए गए इस व्यवहार से एक तरफ जहां चिकित्सक हतप्रभ थे वहीं, दूसरी तरफ उन्हें चोटें भी आई. बाद में मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों के द्वारा किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में लिया गया तथा इस घटना की पूरी जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी कुमार उपाध्याय सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ तथा डीपीएम संतोष कुमार मौके पर पहुंचे तथा मामले को लेकर नगर थाने में लिखित शिकायत दी गई. जिसके माध्यम से हमलावरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराए जाने की तैयारी की जा रही है.




घटना की पुष्टि करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि घटना बिल्कुल अशोभनीय है. जो  लोग इस घटना को कारित करने में शामिल हैं उनका व्यवहार सदर अस्पताल में भी काफी आक्रामक ही था जो कि पूर्णत: अनुचित है. मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा प्राथमिकी कराए जाने की तैयारी की जा रही है. डीपीएम संतोष कुमार ने कि मरीज के परिजन जब मरीज को लेकर आए थे तो उनकी मरीज तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका. इस पर वह उग्र हो गए तथा चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार तथा मारपीट करने लगे.

वीडियो: 









Post a Comment

0 Comments