पिंक व्हाट्सएप नामक वायरस ने मचाया तहलका, जिले में कई लोग हुए शिकार ..

बताते हैं कि यह लिंक एक वायरस है जिस पर क्लिक करते ही यह ओपन होता है और उसके बाद सभी कांटेक्ट को हैक कर ले रहा है. इतना ही नहीं सभी व्हाट्सएप ग्रुप में यह तेजी से फैलने लग रहा है. कई लोगों ने तो मोबाइल के कांटेक्ट लिस्ट तथा व्हाट्सएप के चैट क्लियर हो जाने की भी शिकायत की है.


 





- लिंक पर क्लिक करते सभी ग्रुप में चले जा रहे हैं ऑटोमेटिक मैसेज 
- प्रमोशनल मैसेज ना क्लिक करने की साइबर एक्सपर्ट दे रहे हैं सलाह

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: व्हाट्सएप पिंक नामक एक लिंक को क्लिक करने के बाद कई लोग परेशानी में पड़ गए हैं. व्हाट्सएप पिंक के नाम से व्हाट्सएप को डाउनलोड करने के लिए एक लिंक किसी ग्रुप में आया हुआ था. नगर के रहने वाले रोहित नामक एक युवक ने जैसे ही इस लिंक को टच किया वैसे ही मैसेज आसपास के ग्रुप्स में ऑटोमेटिक फॉरवर्ड होने लगा. बार-बार डिलीट फॉर एवरीवन करने के बावजूद यह लिंक विभिन्न ग्रुप में फॉरवर्ड होता चला जा रहा है. ऐसा ही कुछ व्यवसायी प्रमोद अग्रवाल के साथ हुआ. जैसे ही उन्होंने लिंक ओपन किया उनका मोबाइल हैक हो गया और स्वत: मैसेज फॉरवर्ड होने लगा.






साइबर जानकार विशाल पांडेय बताते हैं कि यह लिंक एक वायरस है जिस पर क्लिक करते ही यह ओपन होता है और उसके बाद सभी कांटेक्ट को हैक कर ले रहा है. इतना ही नहीं सभी व्हाट्सएप ग्रुप में यह तेजी से फैलने लग रहा है. कई लोगों ने तो मोबाइल के कांटेक्ट लिस्ट तथा व्हाट्सएप के चैट क्लियर हो जाने की भी शिकायत की है. उन्होंने बताया कि इस तरह के प्रमोशनल लिंक से बचने की जरूरत है. साइबर फ्रॉड करने वाले लोग इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. इस तरह के लिंग से आपका डेटा चोरी हो सकता है. साथ ही अकाउंट भी हैक हो सकता है. उन्होंने कहा से बचाव का उपाय है कि नेट को बंद कर सभी लिंक को डिलीट फॉर एवरीवन कर दिया जाए. उन्होंने बताया कि हैकर इस वायरस के माध्यम से व्हाट्सएप का क्लोन भी बना ले रहे हैं. इस वायरस से बचने के लिए अकाउंट डिलीट भी करना पड़ सकता है. जिसके बाद आपका व्हाट्सएप सामान्य तरीके से काम करने लगेगा.

इस बारे में पूछे जाने पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि आजकल की भागदौड़ के जीवन में लोग अपनों से दूर हो गए हैं. मोबाइल पर ज्यादा समय देने वाले युवा इस तरह के झांसे में जल्दी फंस जाते हैं. इससे बचने की जरूरत है जिससे कि अपना और समाज दोनों का कल्याण हो सके.











Post a Comment

0 Comments