15 मई तक लॉकडाउन, ये गतिविधियां है रह सकती हैं जारी ..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है. उन्होंने बताया कि मंत्री गणों तथा अन्य सदस्यों से चर्चा करने के बाद यह निर्णय लिया गया है बता दें कि, लॉकडाउन लगाने के लिए सरकार पर कई तरह के दबाव बनने लगे थे. जिसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है.

 




- संक्रमण के बढ़ते प्रसार के मद्देनजर लिया गया फैसला
- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है. उन्होंने बताया कि मंत्री गणों तथा अन्य सदस्यों से चर्चा करने के बाद यह निर्णय लिया गया है बता दें कि, लॉकडाउन लगाने के लिए सरकार पर कई तरह के दबाव बनने लगे थे. जिसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जल्द ही इस के संदर्भ में विस्तृत गाइडलाइन जारी होंगी लेकिन, माना जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को जारी रखा जाएगा. किराना, सब्जी, दूध, फल आदि की दुकानों को खोला जाएगा. सार्वजनिक परिवहन में 50 फीसद लोगों को लेकर यात्राएं जारी रहेंगी. मंदिरों तथा धार्मिक स्थलों की बंदी का प्रतिबंध पूर्ववत रहेगा. क्लिनिक, अस्पताल, दवा दुकान व जांच घर खुले रहेंगे. ई-कॉमर्स, बैंक, बीमा संस्थान, केबल, दूरसंचारव व आईटी सेवाएं को भी लॉकडाउन से छूट, राशन, दूध, सब्जी, फल, मीट-मांस और पशुचारा की दुकानें खुली रहेंगी. होटल-रेस्टूरेंट खुलेंगे. औद्योगिक और निर्माण गतिविधियां. निर्माण कार्य और कृषि से जुड़ी दुकानें भी खुलेंगी.

















Post a Comment

0 Comments