चक्रवाती तूफान "यास" 27 से मचाएगा कहर, अलर्ट जारी ..

बताया गया है कि चक्रवात का प्रभाव बिहार राज्य पर 27 मई से 30 मई 2021 के बीच जिले में रहेगा. इस दौरान गरज के साथ छींटे, बिजली, तेज हवा और मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग भारी बारिश के रूप में देखा जाएगा. इसका प्रभाव अधिक स्पष्ट होगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम से भारी तीव्रता की लगातार बारिश 24 से 48 घंटों तक जारी रहेगी. 




- मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा जारी किया गया अलर्ट
- एसडीएम ने लोगों से कि सतर्कता बरतने की अपील


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव 'यस' नाम के चक्रवाती तूफान में बदल गया है. चक्रवाती तूफान से बिहार के कुछ हिस्सों तथा अपने भी जिले में काफी क्षति होने की संभावना है. ऐसे में इस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा बिहार सरकार के मुख्य सचिव तथा प्रधान सचिव को जारी पत्र में बताया गया है कि, तूफान वर्तमान में दीघा (पश्चिम बंगाल) के दक्षिण-पूर्व में लगभग 630 किमी पर केंद्रित है. संख्यात्मक मौसम मॉडल आउटपुट के अनुसार, चक्रवाती तूफान यास के 26 मई 2021 की दोपहर के आसपास एक बहुत ही गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में पारादीप और सागर द्वीपों के बीच उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों को पार करने की संभावना है. इसके बाद अपने लैंडफॉल के बाद, चक्रवाती तूफान के उत्तर-उत्तर-पश्चिम वार्ड में धीरे-धीरे कमजोर होने से पहले जारी रहने की संभावना है. 




सदर एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय ने यह जानकारी साझा करते हुए लोगों से सतर्कता बरतने की बात कही. उन्होंने कहा, लोग तूफान के दौरान कमजोर घरों के अंदर ना रहे. साथ ही साथ सतर्कता भी बरतते रहे. एसडीएम ने कहा कि, बताया गया है कि चक्रवात का प्रभाव बिहार राज्य पर 27 मई से 30 मई 2021 के बीच जिले में रहेगा. इस दौरान गरज के साथ छींटे, बिजली, तेज हवा और मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग भारी बारिश के रूप में देखा जाएगा. इसका प्रभाव अधिक स्पष्ट होगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम से भारी तीव्रता की लगातार बारिश 24 से 48 घंटों तक जारी रहेगी. 27 और 28 मई को राज्य भर में तेज बिजली गिरने की संभावना है. ऐसे में पेड़ों के उखड़ने, बिजली आपूर्ति में व्यवधान और निचले क्षेत्रों में बाढ़ / जलभराव की आशंका है.  आकाश में कम दृश्यता के साथ कम बादलों के कारण हवाई उड़ानों के भी रद्द होने की संभावना है. 







Post a Comment

0 Comments