कल से जनता की सेवा में समर्पित होगी 5 मेडिकल मोबाइल यूनिट ..

एसजेवीएन के द्वारा गाड़ियों को एडवांस एमएमयू के रूप में संचालित करने के लिए धनुष फाउंडेशन से एग्रीमेंट किया गया है. जिसमें जनसामान्य के निशुल्क चिकित्सा चिकित्सा कर्मी एम्स पटना के द्वारा टेलीमेडिसिन, मोबाइल लैबोरेट्री के द्वारा रक्त जांच, योग, आयुष दवा आदि की सुविधा से लैस कर "महर्षि विश्वामित्र चलंत आरोग्य वाहन" के रूप में सेवा दी जाएगी.
नए रैपर के साथ एंबुलेंस

 




- केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री करेंगे वर्चुअल उद्घाटन
- विधायक ने भी दिया था 48 घंटे का अल्टीमेटम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के द्वारा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत सभी 6 विधानसभा बक्सर, ब्रह्मपुर, राजपुर, डुमरांव, रामगढ़ एवं दिनारा के लिए चिकित्सा चिकित्सक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत महर्षि विश्वामित्र चलंत आरोग्य वाहन (एडवांस मोबाइल मेडिकल यूनिट) का शुभारंभ अक्षय तृतीया एवं परशुराम जयंती के मौके पर शनिवार दिन में 11:00 बजे समाहरणालय परिसर में मंत्री के द्वारा वर्चुअल लोकार्पण से किया जाएगा. 
एंबुलेंस की पुरानी तस्वीर


पूर्व आई टी जिलाध्यक्ष नितिन मुकेश ने बताया कि ईद पर्व के सरकारी छुट्टी के कारण 14 मई को इसका उद्घाटन नहीं हो सका. उन्होंने बताया कि चिकित्सा चिकित्सक आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत पिछले 4 वर्षों से चिकित्सकीय कार्यक्रम एवं जन आरोग्य सेवा का कार्य मंत्री चौबे की पहल पर द्वारा चलाया जाता रहता है. जिस में मोटरसाइकिल पर रक्त जांच, मोबाइल लेबोरेट्री, एम्स, पटना द्वारा सदर अस्पताल बक्सर में टेलीमेडिसिन सुविधा प्रमुख रूप से रही है. मंत्री की पहल पर एसजेवीएन कंपनी के द्वारा सीएसआर फंड के माध्यम से पूर्व में 6 गाड़ियां जिला स्वास्थ्य समिति को एडवांस एमएमयू बनाकर विभिन्न क्षेत्रों में चिकित्सा प्रदान करने के लिए दी गई थी लेकिन, उन्हें चिकित्सकीय परामर्श के लिए ना चला कर सम्मान फाउंडेशन के द्वारा साधारण एंबुलेंस की तरह चलाया जा रहा था. उन्होंने बताया कि जिला स्वास्थ समिति के द्वारा सम्मान फाउंडेशन को दी गई गाड़ियों को साधारण एंबुलेंस में परिचालन से इनका लक्ष्य पूरा नहीं हो पा रहा था. ऐसे में एसजेवीएन के द्वारा गाड़ियों को एडवांस एमएमयू के रूप में संचालित करने के लिए धनुष फाउंडेशन से एग्रीमेंट किया गया है. जिसमें जनसामान्य के निशुल्क चिकित्सा चिकित्सा कर्मी एम्स पटना के द्वारा टेलीमेडिसिन मोबाइल लैबोरेट्री के द्वारा रक्त जांच, योग, आयुष दवा आदि की सुविधा से लैस कर "महर्षि विश्वामित्र चलंत आरोग्य वाहन" के रूप में सेवा दी जाएगी.




दुर्घटनाग्रस्त होकर वर्कशॉप में खड़ी थी गाड़ियां:

उन्होंने बताया कि छह में से तीन गाड़ियां पूर्व में सम्मान फाउंडेशन के संचालन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण कुछ महीनों से वर्कशॉप में सर्विस में थी. बाकी गाड़ियों की भी तकनीकी समस्या को ठीक कराया गया है. अभी 5 गाड़ियों को ही मेडिकल मोबाइल यूनिट में बदलकर शुरू किया जा रहा है क्योंकि, एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होकर आरा में खड़ी है. जिसे सम्मान फाउंडेशन के द्वारा बनवाया जा रहा है. जल्द ही छठे वाहन को भी एमएमयू में तब्दील कर दिया जाएगा. 

विधायक ने भी उठाई एम्बुलेंस संचालन की मांग:

उधर, सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने कहा है कि, यदि जल्द ही एंबुलेंस को जनसेवा के लिए नहीं दिया गया तो वह इसको लेकर धरने पर बैठेंगे. उन्होंने 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था साथ ही कहा कि आज के समय में एंबुलेंस की कितनी आवश्यकता है यह बात सर्वविदित है. ऐसे में एंबुलेंस का परिचालन आवश्यक है.










Post a Comment

0 Comments