दूसरों की सांसो को रोक रहे ऑक्सीजन सिलेंडर दबाकर बैठने वाले लोग : एसडीएम

जिला प्रशासन के पास ऑक्सीजन सिलेंडर है, जब भी जरूरत होगी उस व्यक्ति को, जिसके यहां सिलेंडर रखा है और वह सिलेंडर नहीं दे पा रहा है क्योंकि किसी दूसरे को ऑक्सीजन सिलेंडर दे चुका है, तब भी हम उसको सिलेंडर देते हैं. यह जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता है. इसलिए सभी लोग जिनके पास भी. घरों में ब्लॉक करके ऑक्सीजन सिलेंडर रखा गया है, कृपया, उसको बाहर निकालें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें. 

 





- घरों में ऑक्सीजन सिलेंडर स्टोर कर रखने वाले लोगों से अनुमंडल पदाधिकारी की मार्मिक अपील
- कहा - दूसरों के लिए आप करें, आपके लिए प्रशासन करेगा मदद


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: "तमाम लोगों को सिलेंडर के साथ ऑक्सीजन की जरूरत रहती है, किंतु ज्यादातर लोगों के पास ऑक्सीजन आपूर्ति कोषांग , एस एस गर्ल्स हाई स्कूल ,बक्सर में जमा करने के लिए खाली सिलेंडर नहीं होता है और वे लोग जा रहे हैं, वहां से सिलेंडर ले रहे हैं और अपने घरों में 10 दिन रख ले रहे हैं. यह सुखद स्थिति नहीं है इससे सिलेंडर की कमी हो सकती है. यह जानकारी होना भी जरुरी है कि जिला प्रशासन किसी भी सिलेंडर के लिए कोई सिक्योरिटी मनी नहीं जमा करवा रहा है." यह कहना है अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय का.




उन्होंने जिले वासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि, जो भी लोग आपके आस - पास में ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता महसूस करते हैं, आप के आस पास के ही लोगों के पास तमाम घरों मे ऑक्सीजन सिलेंडर रखा हुआ है, खाली है, उसका उपयोग भी नहीं हो रहा है अथवा भरा है किंतु उपयोग नहीं हो रहा है, उनका सिलेंडर ऐसे लोगों को, जो जरूरतमंद हैं, मिल जाए तो उसको प्रशासन के स्तर से भरवा दिया जाए, उसके बदले लोगों को दूसरा सिलेंडर दे दिया जाए. इससे तमाम जरूरतमंद लोगों की मदद हो जाएगी. उन्होंने सभी बुद्धिजीवी जनों से अनुरोध करते हुए कहा कि, ऐसा पवित्र प्रयास करें कि सभी जरूरतमंद लोगों की जरूरतें पूरी हो सकें. अपने घरों में सिलेंडर रखने से, उसको भविष्य के लिए यूज करने के मकसद से रखने से किसी का भला नहीं होगा.


जिला प्रशासन के पास ऑक्सीजन सिलेंडर है, जब भी जरूरत होगी उस व्यक्ति को, जिसके यहां सिलेंडर रखा है और वह सिलेंडर नहीं दे पा रहा है क्योंकि किसी दूसरे को ऑक्सीजन सिलेंडर दे चुका है, तब भी हम उसको सिलेंडर देते हैं. यह जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता है. इसलिए सभी लोग जिनके पास भी. घरों में ब्लॉक करके ऑक्सीजन सिलेंडर रखा गया है, कृपया, उसको बाहर निकालें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें. यह पुनीत प्रयास लोगों की जिंदगियों को बचा सकता है.








Post a Comment

0 Comments