जिले में ब्लैक फंगस की दस्तक ! एक मौत ..

मृतक नावानगर इलाके के निवासी थे, जिनकी उम्र तकरीबन 55 वर्ष थी. बताया जा रहा है कि दो-तीन दिन पूर्व संक्रमण के लक्षण दिखने पर इन्हें एम्स पटना रेफर किया गया था लेकिन, परिजन फिलहाल जाने को तैयार नहीं थे. इसी बीच रविवार की देर रात उक्त व्यक्ति ने दम तोड़ दिया.


 





- कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती थे नावानगर के रहने वाले मरीज
- मधुमेह से पीड़ित व्यक्ति में दिख रहे थे ब्लैक फंगस के लक्षण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले में ब्लैक फंगस ने दस्तक दे दी है, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. दरअसल, ब्लैक फंगस जैसे लक्षणों की वजह से रविवार को 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत स्थानीय कोविड-19 केयर सेंटर में हो गई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. मृतक नावानगर इलाके के निवासी थे, जिनकी उम्र तकरीबन 55 वर्ष थी. बताया जा रहा है कि दो-तीन दिन पूर्व संक्रमण के लक्षण दिखने पर इन्हें एम्स पटना रेफर किया गया था लेकिन, परिजन फिलहाल जाने को तैयार नहीं थे. इसी बीच रविवार की देर रात उक्त व्यक्ति ने दम तोड़ दिया.




इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाए जाने पर नाबानगर के रहने वाले 55 वर्षीय एक व्यक्ति को कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां आइसोलेशन में रहते हुए उन्हें आवश्यक दवाएं दी जा रही थी इसी बीच उनकी आंख में लाली और सूजन आदि दिखाई दिए यह लक्षण ब्लैक फंगस जैसे लग रहे थे. सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक को संक्रमण के लक्षण थे. चिकित्सक डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि एम्स के चिकित्सकों से बात करने के बाद परिजनों को पटना जाने की बात कही गई लेकिन, परिजन पटना जाने को तैयार नहीं हुए. इसी बीच रविवार की उक्त व्यक्ति की मृत्यु हो गई. उन्होंने बताया कि मरीज मधुमेह से पीड़ित थे.








Post a Comment

0 Comments