वीडियो: मुखिया की पहल पर हुई प्यार की जीत, बच्चों की ज़िद के आगे झुके घरवाले ..

दोनों का प्यार घटने के बजाय बढ़ता ही गया. स्थिति यह हुई कि जब लड़का और लड़की दोनों जिद पर अड़ गए तो घरवालों के साथ-साथ जमाने को भी उनके आगे झुकना पड़ा और अंत तक पूरी रजामंदी के साथ दोनों की  रीति-रिवाज के साथ ग्रामीणों की उपस्थिति में शादी करा दी गई. वही इस मौके पर हर्षोल्लास के साथ भोज भी कराया गया.

 





-  लड़की संग परिजन बारात ले पहुंचे लड़के वाले के घर
- रीति-रिवाज से ग्रामीणों की उपस्थिति में हुई  शादी


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: " जब-जब प्यार पे पहरा हुआ है, प्यार और भी गहरा हुआ है .." हिंदी फिल्म सड़क के गाने की तर्ज पर राजपुर थाना क्षेत्र के कोचाढ़ी गांव के रहने वाले युवक तथा नावानगर थाना क्षेत्र के मुकुंद डेरा की रहने वाली युवती के प्यार का किस्सा सामने आया है. जहां प्रेमी युगल के प्यार को परवान चढ़ता देख घर वाले भी दुश्मन हो गए तथा दोनों को अलग अलग कर दिया लेकिन, दोनों का प्यार घटने के बजाय बढ़ता ही गया. स्थिति यह हुई कि जब लड़का और लड़की दोनों जिद पर अड़ गए तो घरवालों के साथ-साथ जमाने को भी उनके आगे झुकना पड़ा और अंत तक पूरी रजामंदी के साथ दोनों की  रीति-रिवाज के साथ ग्रामीणों की उपस्थिति में शादी करा दी गई. वही इस मौके पर हर्षोल्लास के साथ भोज भी कराया गया.




मिली जानकारी के अनुसार  कोचाढ़ी निवासी केदार राजभर का पुत्र दीपू ननिहाल नावानगर थाना के मुकुंडडेरा पर नानी के घर रहकर पढाई करता था. वह बचपन से वही रहता था. पढ़ाई के दौरान ननिहाल में पडोसी स्वजातीय टेंगारी राय की पुत्री फूलकुमारी से नैन लड़ गई. दोनों छुप-छुपकर मिलते, धीरे-धीरे उनका प्यार परवान चढ़ गया. दोनों साथ जीने-मरने की कसम खा लिए हालांकि, प्यार का दुश्मन जमाना बन गया. लड़की के घर वालों तक खबर पहुंची. युवक को डांट व मार-पीट कर गांव से भगा दिया. दीपू अपने गांव कोचाढ़ी आ गया लेकिन, दोनो का मन नहीं लग रहा था. इधर, कोचाढ़ी गांव में भी इस प्रेम की चर्चा होती रही. सिकरौल पंचायत के मुखिया सहाबु नट तक यह बात पहुंची. इन्होंने इस पर पहल शुरू की. उधर, लड़की भी अपने माँ-बाप व भाई से जिद पर अड़ गई. अंत में प्यार के आगे घर वालों को झुकना पड़ा. मुखिया सहाबु नट मुकुंडडेरा पहुंचे. जहां आथर के पूर्व मुखिया गंगा सागर को लेकर लड़की वाले के घर पहुंचे. वहीं, घरवालों को समझा बुझाकर शादी के लिए राजी किया. सोमवार को लड़की संग उसके परिजन लड़के के घर पहुंचे, उनके साथ घर के अशोक राय, सोमारू राय, लालचन्द राय व गांव कुछ गणमान्य लोग व ग्रामीणों की उपस्थिति में पूरे रीति-रिवाज से शादी सम्पन्न की गई. 

वीडियो: 








Post a Comment

0 Comments