1.70 लाख लोगों ने ली वैक्सीन, नेता, चिकित्सक, शिक्षक, व्यवसायी व आम लोग भी हो रहे टीकाकृत ..

बताया कि पॉली क्लीनिक में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकृत किया जा रहा है. आगामी 3 जून के बाद 18 वर्ष से अधिक लोगों को भी टीकाकृत किया जाना शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि अब वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं पड़ रही. लोग सीधे अपना आधार कार्ड लेकर केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन ले सकते हैं.

 




- जिले भर में रहा सघन वैक्सीनेशन अभियान
- जानकारों ने बताया, संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय है टीका

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए वैक्सीनेशन हेतु लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है. लोग भी डेस्टिनेशन में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. सदर प्रखंड के अतिरिक्त जिले भर के सभी प्रखंडों में लगातार वैक्सेशन का काम तेजी से किया जा रहा है बताया जा रहा है कि अब तक तकरीबन 1 लाख 70 हज़ार लोगों ने कोविड-19 वैक्सीन ले ली है. वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों के घर तक पहुंचने वाली टीका एक्सप्रेस की शुरुआत भी की गई है.



अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि बक्सर के रेडक्रॉस पॉलीक्लिनिक में शिक्षाविद सतीश चंद्र त्रिपाठी, डॉ. तनवीर फरीदी, डॉ. हनुमान प्रसाद अग्रवाल, समाजसेवी हामिद रजा, डॉ. निसार अहमद, भाजपा नेता हिमांशु चतुर्वेदी, रंगकर्मी सुरेश संगम, जदयू नेत्री लता श्रीवास्तव समेत समाज के तमाम बुद्धिजीवियों ने अपना वैक्सीनेशन कराया. प्रखंड के अन्य टीकाकरण केंद्रों पर भी लगातार लोग टीका ले रहे हैं. इसके अतिरिक्त चलंत वैक्सीनेशन वाहन भी लोगों के घरों तक पहुंच कर लोगों को वैक्सीनेट कर रही है. अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि, संक्रमण से जीतने के लिए वैक्सीन लेना नितांत आवश्यक है. ऐसे में लोग बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन में हिस्सा लें. रेडक्रॉस के सचिव डॉ. श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि पॉली क्लीनिक में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकृत किया जा रहा है. आगामी 3 जून के बाद 18 वर्ष से अधिक लोगों को भी टीकाकृत किया जाना शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि अब वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं पड़ रही. लोग सीधे अपना आधार कार्ड लेकर केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन ले सकते हैं.

प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. दिलशाद आलम बताते हैं कि संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है. ऐसे में जो लोग टीका ले रहे हैं उनमें संक्रमण की संभावना बेहद कम हो जा रही है. ऐसे में हर व्यक्ति को टीकाकृत हो जाना चाहिए.








Post a Comment

0 Comments