धीरे-धीरे बढ़ रहा है गंगा का जलस्तर, खतरे के निशान से 8 मीटर है दूर ..

जलस्तर चेतावनी बिंदु से तकरीबन 7 मीटर व खतरे के निशान से 8 मीटर नीचे है. उधर, संभावित बाढ़ के मद्देनजर जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है. डीएम अमन समीर ने बताया है कि सभी 30 पंचायतों जहां बाढ़ का खतरा होता है वहां कोविड वैक्सीनेशन पूरा कर लिया गया है. सितंबर से पूर्व दूसरी डोज़ भी दे दी जाएगी. 






- बाढ़ प्रभावित सभी 30 पंचायतों में वैक्सीनेशन का कार्य लगभग पूरा
- जिला पदाधिकारी ने कहा, संभावित बाढ़ को लेकर पूरी कर ली गई है सभी तैयारियां


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले में गंगा का जलस्तर बेहद मामूली गति से बढ़ रहा है बताया जा रहा है कि तकरीबन 1 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जल स्तर में वृद्धि जारी है. गंगा की सहायक नदियों के जलस्तर में वृद्धि के कारण गंगा के जलस्तर में भी वृद्धि हो रही है हालांकि, जलस्तर चेतावनी बिंदु से तकरीबन 7 मीटर व खतरे के निशान से 8 मीटर नीचे है. उधर, संभावित बाढ़ के मद्देनजर जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है. डीएम अमन समीर ने बताया है कि सभी 30 पंचायतों जहां बाढ़ का खतरा होता है वहां कोविड वैक्सीनेशन पूरा कर लिया गया है. सितंबर से पूर्व दूसरी डोज़ भी दे दी जाएगी. 

केंद्रीय जल आयोग के कनीय अभियंता निलांबुज कुमार शर्मा ने बताया कि बक्सर में दोपहर 12 बजे तक गंगा का जलस्तर 52.53 मीटर है. उन्होंने बताया कि गंगा का जलस्तर लगभग 1 सेंटीमीटर प्रति घंटा की बेहद मामूली गति से बढ़ रहा है. बता दें कि, बक्सर में चेतावनी बिंदु 59.32 और खतरे का निशान 60.32 है. गंगा का जलस्तर भले ही धीरे-धीरे बह रहा हो लेकिन, जिस प्रकार से इस वर्ष बाढ़ आने की संभावना व्यक्त की जा रही है उससे दियारा इलाके के लोगों की चिंता बढ़ी हुई है.










Post a Comment

0 Comments