वीडियो: नगर भवन में सुबह 9 से रात 9 बजे तक होगा टीकाकरण, डीएम ने कहा छह माह में टीकाकृत होंगे 10.5 लाख लोग : डीएम

बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी तेजी से टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है. जो लोग छूटे हुए हैं उनकी सूची बनाकर उन्हें भी टीकाकृत किए जाने का कार्य हो रहा है. डीएम ने बताया कि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि नवंबर माह में कोरोना वायरस की थर्ड वेब आने वाली है उसके पहले सभी लोगों को टीकाकृत कर लिए जाने का लक्ष्य है.




- नगर भवन में खुला विशेष कैंप सुबह 9 से रात 9बजे तक लोग ले सकेंगे टीका
-  जिला पदाधिकारी अमन समीर में गुब्बारा उड़ा कर किया उद्घाटन कहा, वैक्सीन रही मौजूद तो लक्ष्य जरूर होगा पूरा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: "जिस प्रकार मुख्यमंत्री का लक्ष्य है कि राज्य भर में आगामी 6 माह में छह करोड़ लोगों को वैक्सीनेट कर देना है, ठीक उसी प्रकार जिले में भी 12.5 लाख लोगों को वैक्सीनेट करना है, जिनमें से तकरीबन दो लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. अन्य बचे लोगों को भी आगामी 6 माह के अंदर टीकाकृत कर दिया जाएगा. ये बातें जिला पदाधिकारी अमन समीर ने स्थानीय नगर भवन में टीकाकरण के एक विशेष कैंप के उद्घाटन के दौरान कही.

दरअसल, वैक्सीनेशन की गति को और भी बढ़ाने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा सोमवार को स्थानीय नगर भवन में विशेष टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया. जिला पदाधिकारी ने गुब्बारों को उड़ा कर विधिवत केंद्र का शुभारंभ किया. उन्होंने बताया कि यहां सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक लगातार टीकाकरण चलेगा. यह कैंप सदर पीएचसी के द्वारा संचालित किया जाएगा. इसके अतिरिक्त यही व्यवस्था अन्य जगहों पर भी जल्द ही की जाएगी. ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ नगर परिषद क्षेत्रों में भी सघन टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. विशेष कैंप के अतिरिक्त भी जिले भर में लगातार टीकाकरण अभियान चलाया जाता रहेगा.

बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी तेजी से हो रहा टीकाकरण, थर्ड वेब आने से पहले पूरी होगी तैयारी:

डीएम ने बताया कि, पिछली बार चलाए गए मेगा वैक्सीनेशन कैंप के दौरान तकरीबन 15 हज़ार लोगों को टीकाकृत किया गया था आज भी तकरीबन 10 हज़ार लोगों को टीकाकृत किया जा रहा है. यह लक्ष्य निर्धारित किया गया है कि आगामी अक्टूबर माह के अंत या नवंबर माह के शुरूआत तक टीकाकरण पूरा कर लिया जाएगा. बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी तेजी से टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है. जो लोग छूटे हुए हैं उनकी सूची बनाकर उन्हें भी टीकाकृत किए जाने का कार्य हो रहा है. डीएम ने बताया कि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि नवंबर माह में कोरोना वायरस की थर्ड वेब आने वाली है उसके पहले सभी लोगों को टीकाकृत कर लिए जाने का लक्ष्य है.

बाढ़ प्रभावित 30 पंचायतों के 4 हज़ार लोगों को मिला टीका:

डीएम ने बताया कि बाढ़ से मुख्यतः 30 पंचायतें प्रभावित होती हैं. सभी पंचायतों में नाविक गोताखोर, स्वास्थ्य कर्मी आदि को मिलाकर कुल 4 लोग हजार लोगों को टीकाकृत किया गया है. अब तकरीबन 15 नाविक व गोताखोर आदि बचे हुए हैं, उनकी सूची बनाकर उन्हें भी जल्द से जल्द टीकाकृत किए जाने का कार्य किया जा रहा है. इसके अतिरिक्त बाढ़ प्रभावित इलाकों में टीका एक्सप्रेस तथा विशेष अभियान चलाकर लोगों को टीकाकृत किए जाने का कार्य किया जा रहा है. विशेष टीकाकरण शिविर के उद्घाटन के दौरान जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी राज किशोर सिंह, डीपीएम संतोष कुमार, सदर पीएचसी के प्रभारी डॉ सुधीर कुमार, सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो: 












Post a Comment

0 Comments