रघुनाथपुर-बक्सर पैसेंजर ट्रेन के ठहराव के लिए समिति ने डीआरएम को सौंपा ज्ञापन ..

इस ट्रेन का ठहराव नहीं होने से रघुनाथपुर तथा बक्सर के बीच स्थित छोटे स्टेशनों तथा हाल्टों से यात्रा करने वाले हजारों रेल यात्रियों को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं, स्थानीय स्टेशन एवं हाल्टों पर दो पैसेंजर ट्रेनों के बीच लगभग 12 घंटे से भी ज्यादा का अंतर होने के कारण आम रेल यात्रियों को घंटों ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है.




- एम्प्टी कोचिंग के रूप में चल रही ट्रेन का डुमरांव, टुड़ीगंज, बरुना सहित सभी हाल्टों पर की ठहराव की मांग
- कहा, प्रतिदिन हजारों यात्री करते हैं यात्रा, हो रही है बहुत परेशानी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: रेलयात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह के नेतृत्व में सदस्यों ने गुरुवार को रघुनाथपुर-बक्सर पैसेंजर ट्रेन के ठहराव के लिए स्टेशन प्रबंधक के माध्यम से दानापुर के मंडल प्रबंधक को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें रघुनाथपुर तथा बक्सर के बीच चल रही पैसेंजर ट्रेन का ठहराव डुमरांव, टुड़ीगंज, बरुना सहित सभी हाल्ट स्टेशनों पर करने की मांग की. डीआरएम को दिए गए ज्ञापन में समिति ने पैसेंजर ट्रेन के ठहराव को जरूरी बताते हुए कहा है कि, इस ट्रेन का ठहराव नहीं होने से रघुनाथपुर तथा बक्सर के बीच स्थित छोटे स्टेशनों तथा हाल्टों से यात्रा करने वाले हजारों रेल यात्रियों को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं, स्थानीय स्टेशन एवं हाल्टों पर दो पैसेंजर ट्रेनों के बीच लगभग 12 घंटे से भी ज्यादा का अंतर होने के कारण आम रेल यात्रियों को घंटों ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है.

मांग पत्र सौंपने वालों में समिति के वरीय सदस्य सतीश चंद्र राय, बिपिन बिहारी सिंह, जितेंद्र दुबे, राकेश सिंह, संटू मित्रा, प्रिंस पीयूष, लक्ष्मण राम, विष्णु शंकर सोनी, झुन्ना सिंह, मनीष कुमार, बिट्टू कुमार आदि शामिल थे.

इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए समिति अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने कहा कि, कोरोना काल के पहले इस ट्रेन का ठहराव रघुनाथपुर तथा बक्सर के बीच सभी स्टेशनों तथा हाल्टों पर था. जहां यह ट्रेन बक्सर से रघुनाथपुर वापस लौटकर फिर पटना के लिए रवाना हो जाती थी. जिससे ग्रामीण इलाकों के यात्रियों को दानापुर तथा पटना जाकर झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों की ट्रेनों को पकड़ने में आसानी होती थी. वहीं दानापुर से बक्सर के बीच यात्रा करने वाले आम रेल यात्रियों के लिए यह ट्रेन काफी लाभदायक थी. उस स्थिति में इस ट्रेन का रघुनाथपुर तथा बक्सर के बीच एम्पटी कोचिंग के रूप में परिचालन करना रेलवे के राजस्व के नुकसान के साथ-साथ आम रेल यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.











Post a Comment

0 Comments